सिंधिया के नारियल फेंकने के बाद गरमाई सियासत, शिवराज ने बताया काला जादू

7/18/2018 11:07:04 AM

भोपाल : कार्यकर्ता द्वारा सिंधिया को दिया हुआ नारियल कार से बाहर फेंकने के बाद मध्यप्रदेश की राजनीति में गहमागहमी तेज हो गई है। हालांकि अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि उन्होंने ऐसा क्यों किया था, लेकिन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इसे काला जादू कहा है। सीएम ने दावा किया है कि यह नारियल कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सिंधिया को दिया था।

PunjabKesari

शिवराज ने कहा कि, ‘उन्हें बताया गया था कि इस पर सिंदूर लगा है, इसलिए इसे फेंक देना चाहिए। उन्होंने इसे फेंक दिया या नहीं, मुझे नहीं पता लेकिन यह दिखाता है कि कांग्रेस टोना-टोटका में विश्वास रखती है। इसके साथ ही बीजेपी ने सिंधिया पर नारियल फेंककर हिन्दू संस्कृति के अपमान करने का आरोप लगाया है।

PunjabKesari

कांग्रेस ने दी सफाई
वहीं, कांग्रेस प्रवक्ता पंकज चतुर्वेदी ने टोना-टोटका के सिद्धान्त को तो पूरी तरह गलत नहीं माना, लेकिन उन्होंने साफ कर दिया कि सिंधिया अंधविश्वास में भरोसा नहीं करते हैं। उन्होंने कहा कि, ‘पार्टी कार्यकर्ताओं ने उनपर नारियल फेंकने का दबाव बनाया। उन्होंने कार्यकर्ताओं से विज्ञान के युग में अंधविश्वास न मानने का आग्रह किया, लेकिन कार्यकर्ता इस बात पर अड़े रहे कि वह नारियल को अपनी कार में न रखें, इसलिए उन्होंने इसे फेंक दिया’।

क्या है मामला ?
गौरतलब है कि पन्ना दौरे के दौरान सिंधिया को एक कार्यकर्ता ने नारियल भेंट किया था। उन्होंने इसे स्वीकार भी कर लिया लेकिन बाद में कार से बाहर फेंक दिया था। जिसके बाद मध्यप्रदेश की राजनीति में विवाद खड़ा हो गया। इस सारी घटना का वीडियो भी वायरल हुआ था।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Prashar

Recommended News

Related News