Vidisha: ओलावृष्टि प्रभावित खेतों पर पहुंचे CM, ईमानदारी से सर्वे होगा चिंता ना करें: शिवराज

3/21/2023 2:37:56 PM

भोपाल/विदिशा: मध्य प्रदेश में बीते दिन का समय बारिश और ओलावृष्टि की वजह से हजारों किसानों के खेतों में लहरा हाथी फसलें बर्बाद हो गई। ऐसे में इस बर्बादी से हुए नुकसान को लेकर के लगातार मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान गंभीर दिखाई पड़ रहा है। बीते दिन उन्होंने समीक्षा बैठक रखी और अधिकारियों को जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिए। बरसात से हुए नुकसान को लेकर के लगातार मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान प्रदेश भर के किसानों से साफ तौर पर यह कह रहे हैं कि उनके साथ मध्य प्रदेश सरकार खड़ी है इस पूरे मामले को लेकर के सीएम शिवराज मंगलवार को विदिशा पहुंचे और वहा सीधे वो किसान भाइयों के खेत पहुंचे और बर्बाद फसलों का खुद निरीक्षण किया। इस दौरान किसानों से चर्चा की और उन्हें इस नुकसान के पूरे भरपाई देने की बात कही। 

• मैंने जो फसल का नुकसान हुआ है उसके सर्वे के आदेश दे दिए हैं: शिवराज

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रभावित किसानों से बातचीत करते हुए कहा कि मेरी बात आप तक और मीडिया के साथियों के साथ सभी किसानों तक पहुंच जाए जिनकी फसल का नुकसान हुआ है मेरे किसान भाइयों आज मैं ओला प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर रहा हूं मैं विदिशा में हूं फिर सागर जाऊंगा लेकिन मैं बात कर रहा हूं मध्य प्रदेश के उन सभी किसानों से जिनकी फसलों को नुकसान पहुंचा है मैंने पहले ही फसल का जो नुकसान हुआ है उसके सर्वे के आदेश दे दिए है यहां विदिशा जिले के कलेक्टर भोपाल संभाग के कमिश्नर और बाकी अधिकारीगण है और मेरे यह निर्देश सभी जिलों को चले गए है।

• ईमानदारी से सर्वे होगा: सीएम शिवराज

किसानों से बातचीत में मुख्यमंत्री चौहान ने यह कहा कि हर खेत में मैं नहीं पहुंच पाउंगा आप लोग जानते हैं हजारों हजार किसानों का नुकसान हुआ है अभी सर्वे होगा कई जगह सर्वे चल रहा है इमानदारी से सर्वे होगा कोई किसान ये चिंता ना करें की मेरी अगर फसल का नुकसान हुआ है तो उसका सर्वे नहीं होगा जहां फसल का नुकसान हुआ है वहा हर खेत का सर्वे किया जाएगा।

• कांग्रेस पर हमला

वही सीएम शिवराज ने कांग्रेस पर हमला करते हुए यह कहां की वो कांग्रेस की सरकारें होती थी कभी कहते थे कि नुकसान ज्यादा हो तो कम लिख देना ताकि राहत की राशि ज्यादा न देनी पड़े मैं साफ कह रहा हूं उदारता पूर्वक करना है किसानों को राहत देने के लिए करना है इस सर्वे में जो नुकसान हुआ है उस नुकसान को लिखने में किसी भी प्रकार की कोई कोताही नहीं बरती जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vikas Tiwari

Recommended News

Related News