बुरहानपुर में "स्टेट मीडिया मीट 2024" का आयोजन, देश की पहली 10 क्विंटल की माला बनी आकर्षण का केंद्र

3/12/2024 8:24:14 PM

बुरहानपुर(नितिन इंगले): बुरहानपुर में पहली बार आयोजित "स्टेट मीडिया मीट 2024" के तहत मीडिया कार्यशाला और प्रदेश स्तरीय पत्रकारों के महासम्मेलन में 1000 से अधिक पत्रकार शामिल हुए। पद्मभूषण पंडित माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता राज्यस्तरीय सम्मान समारोह सशक्त पत्रकार समिति, युनाइटेड प्रेस ऑर्गेनाइजेशन और राष्ट्रीय पत्रकार मोर्चा के संयुक्त तत्वाधान में संपन्न हुआ। सर्वप्रथम मां सरस्वती एवं पद्मभूषण पंडित माखनलाल चतुर्वेदी के तेल चित्र पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम की शुरुआत की गई। इस अवसर पर वरिष्ठ संपादकों के साथ ही सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल, विधायक अर्चना चिटनिस, महापौर माधुरी पटेल, पूर्व महापौर अतुल पटेल, पूर्व विधायक सुरेंद्र सिंह, उपस्थित रहे, तत्पश्चात कार्यक्रम में बतौर देश के प्रतिष्ठित चैनल के पत्रकार मुख्य अतिथि के रुप में शामिल हुए, जिन्हें शाल श्री फल एवं 10 क्विंटल की पुष्प माला से सम्मान किया गया।

PunjabKesari

इसके बाद "राष्ट्र चिंतक, प्रखर कवि और पत्रकार पद्म भूषण दादा माखनलाल चतुर्वेदी के समय की पत्रकारिता और वर्तमान स्वरूप" विषय पर कार्यशाला प्रारंभ हुई, जिसमें विभिन्न चैनलों से आए वरिष्ठों ने उद्बोधन के माध्यम से पत्रकारों में वैचारिक संपन्नता बढ़ाने और अपनी लेखनी के माध्यम से समाज को दिशा देने के लिए प्रेरित किया, जिसके बाद पद्म भूषण माखनलाल चतुर्वेदी राज्यस्तरीय पत्रकारिता अलंकरण के लिए भव्य सम्मान समारोह प्रारंभ हुआ, जिसमें बारी-बारी कर 10-10 पत्रकारों का सम्मान मंचासीन अतिथियों द्वारा किया गया। मुख्य अतिथि ने अपने उद्बोधन में कहा कि पत्रकारिता क्षेत्र में हर परिस्थिति से सामना करना चाहिए। वहीं एक अन्य चैनल उद्बोधन में पत्रकारिता से संबंधित कई बारीकियां बताई, उन्होंने कहा कि पत्रकारिता करना चुनौती भरा कार्य है, लेकिन इस चुनौती को जो स्वीकार कर ले वह निश्चित ही सफलता की ओर आगे बढ़ता है। वरिष्ठ पत्रकार ने कुछ माह बाद इंदौर में नेशनल मीडिया मीट 2024 का आयोजन करने की घोषणा की।

PunjabKesari

सशक्त पत्रकार समिति के प्रदेश अध्यक्ष उमेश जंगाले ने अपने उद्बोधन में कहा कि ऐसा अंगूठा आयोजन देश में पहली बार हुआ है, जिसमें पत्रकारों का 10 क्विंटल की पुष्प माला से भव्य सम्मान किया गया। पत्रकार इस सम्मान से गदगद हो गए। वहीं जंगाले ने कहा कि इस कार्यक्रम से बुरहानपुर की पत्रकारिता और पत्रकार अमर हो गए, बुरहानपुर पत्रकारिता के इतिहास में यह आयोजन “न भूतो न भविष्यति” वाला रहा। ऐसा अनूठा आयोजन न तो भूत काल में हुआ है और न ही भविष्य में हो सकता। इस दौरान राष्ट्रीय पत्रकार मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष तफज्जुल हुसैन मुलायमवाला ने आभार व्यक्त करते हुए कहा कि दरगाह ए हकीमी की पूरी टीम का कार्यक्रम में विशेष सहयोग रहा जिस हेतु दरगाह ए हकीमी की टीम का हम धन्यवाद ज्ञापित करते हैं। सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल ने कहा कि मीडिया समाज और सरकार के बीच सेतु का कार्य करता है, जनता के मुद्दे उठाना मीडिया का कार्य है और समस्या का हल करना जनप्रतिनिधियों का कार्य है।

PunjabKesari

विधायक अर्चना चिटनिस ने कहा बेहतर मीडिया सदेव समाज हित में कार्य करता है, कार्यक्रम में पधारे 20 अतिथियों को बुरहानपुर प्रेस क्लब अध्यक्ष दुर्गेश शर्मा और सचिव निलेश जुनागढ़े द्वारा 20 मोमेंटो भेंट किए गए। कार्यक्रम में भारत में पहली बार बनी 10 क्विंटल की माला लोगों के आकर्षण का केंद्र बिंदु बनी रही, कार्यक्रम के विशेष सहयोगी रहें टैक्समो पाइप्स कंपनी डायरेक्टर संजय अग्रवाल, दरगाह ए हकीमी प्रबंधक, उप प्रबंधक मैक्रो विज़न स्कूल संचालक आनंद चौकसे, समाजसेवी संदेश महेश्वरी, बीटी मिल संचालक रवि पोद्दार, तिरुपति ट्रेडर्स संचालक अनीस सलूजा, सिटी पैलेस मॉल, किनारा होटल संचालक दिनेश चौधरी व अन्य सहयोगियों का आयोजक तीनों संस्थाओं ने धन्यवाद ज्ञापित किया। कार्यक्रम का सफल संचालन दिलीप कुमार मोरे एवं कल्याणी महाजन ने किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News