ग्वालियर में छात्रों का अनोखा प्रदर्शन, सिंधिया और शिवराज समेत इस नेता को दी सांकेतिक फांसी

3/26/2021 5:25:05 PM

ग्वालियर (अंकुर जैन): कृषि महाविद्यालय के छात्रों का विरोध प्रदर्शन 38वें दिन भी जारी रहा। शुक्रवार को एग्रीकल्चर कॉलेज के गेट पर आक्रोशित छात्रों ने सीएम शिवराज सिंह चौहान प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल और सांसद ज्योतिरादित्या सिंधिया को सांकेतिक फांसी दी।

तीन छात्र नेताओं की फोटो लगाकर गेट के पास खड़े हुए थे, जिनके गले में रस्सी का फंदा उठाए कुर्सी पर एक लड़का खड़ा था। क्योंकि सीएम के पुतले को फांसी देने का कार्यक्रम गोपनीय विभाग के द्वारा पुलिस के पास पहले ही पहुंच चुका था इसलिए पुलिस बल कॉलेज के गेट पर तैनात था।

छात्र गेट के बाहर आम रोड पर इन नेताओं को सांकेतिक रूप से फांसी देना चाह रहे थे, लेकिन पुलिस ने उन्हें कॉलेज परिसर के अंदर जाने को कहा। बमुश्किल छात्र कॉलेज के गेट पर अपना विरोध प्रदर्शन करने के लिए तैयार हुए।

इसके बाद छात्रों ने व्यापम घोटाले को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और कृषि मंत्री के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। छात्रों का कहना है कि एसएडीओ आरएईओ के लिए हुई लिखित परीक्षा में व्यापक पैमाने पर व्यापम ने गड़बड़ी की है।

शिवराज सिंह चौहान व्यापम घोटाले के जनक के रूप में उभर रहे हैं इसलिए छात्रों की वे सुनवाई नहीं कर रहे हैं। सिर्फ जांच का भरोसा ही दिया है। ये जांच कब तक पूरी होगी इसके बारे में अभी बताया नहीं गया है। वहीं, मेधावी छात्र नौकरी के लिए भटक रहे हैं। वह शोध तक कर चुके हैं इसके बावजूद उन्हें नौकरी नहीं मिल रही है। ऐसे में छात्रों के पास अपना आक्रोश प्रदर्शन करने के अलावा कोई और रास्ता नहीं है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

shahil sharma

Recommended News

Related News