कमिश्नर ने किया कोविड टेस्टिंग लैब का निरीक्षण, लैब की टेस्टिंग कैपेसिटी बढ़ाने के दिए निर्देश

5/5/2020 7:14:45 PM

भोपाल(इजहार हसन खान): कमिश्नर कविंद्र कियावत ने आज स्टेट वायरोलॉजी लैब और भोपाल मेमोरियल माइक्रोबायलॉजी लैब में कोविड-19 सैंपल टेस्टिंग की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ चर्चा की और सैंपल टेस्टिंग में तेजी लाने के निर्देश दिए। इस दौरान टेस्टिंग में कार्यरत डाटा एंट्री ऑपरेटर और पैरामेडिकल स्टाफ से बात की। उनका हालचाल पूछा, उनके द्वारा किए जा रहे कार्य के लिए उन्हें धन्यवाद दिया और उनकी हौसला अफजाई की।

PunjabKesari

कोविड-19 सैंपल के टेस्टिंग कार्य में कार्यरत स्वास्थ्य अधिकारी के साथ बैठक में चर्चा कें दौरान कमिश्नर ने कोविड-19 टेस्टिंग लैब की क्षमता बढ़ाने और सैंपल की टेस्टिंग में आत्मनिर्भर बनने पर अधिक जोर दिया। उन्होंने कहा हमें लैब की टेस्टिंग कैपेसिटी बढ़ानी होगी। उन्होंने कहा आप सभी दिन प्रतिदिन व्यवस्था और प्रक्रिया में सुधार लाएं। एन आई बी और पुडुचेरी भेजे गए सैंपल की रिपोर्ट में देरी होने पर या सैंपल रिजेक्ट होने पर भोपाल एवं दूसरे जिले के साथ समन्वय कर री - सैंपलिंग और टेस्टिंग का कार्य तेजी से किया जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि सैंपल टेस्टिंग में पेंडेंसी ना रखें। बैठक में डॉ.प्रभा देसीकन, डायरेक्टर बीएचएमआरसी, डॉ.डिप्टी चौरसिया, प्रोफेसर माइक्रोबायोलॉजी जीएमसी, डॉ. जया लालवानी जीएमसी ,डॉ अनिल प्रकाश बरकतुल्लाह, डॉ. अरविंद राय और डॉ. प्रदीप तिवारी सीएमएचओ,भोपाल उपस्थित थे। कियावत ने स्टेट वायरोलॉजी लैब के स्टाफ की हौसला अफजाई करते हुए कहा संकट का यह समय निकल जाएगा लेकिन आपका यह कार्य और आपको हमेशा याद रखा जाएगा। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि इस कार्य में कार्यरत सभी डाटा एंट्री ऑपरेटर और स्टाफ का मनोबल बढ़ाएं। उनका डर दूर करके उन्हें टीम का हिस्सा बनाए। मेन पॉवर मैनेजमेंट का सकारात्मक तरीका अपनाए।
PunjabKesari
इसी क्रम में कमिश्नर भोपाल मेमोरियल अस्पताल पहुंचे। उन्होंने बीएचएमआरसी की माइक्रोबायोलॉजी टेस्टिंग लैब और कलेक्शन सेंटर का निरीक्षण किया । निरीक्षण के दौरान उन्होंने कलेक्शन सेंटर और माइक्रोबायोलॉजी टेस्टिंग लैब की व्यवस्थाओं और कार्य को सूक्ष्म तरीके से जाना। उन्होंने कार्यरत पैरामेडिकल स्टाफ डाटा एंट्री ऑपरेटर और स्वैच्छिक सेवाएं दे रहे छात्रों से चर्चा की उनका हालचाल पूछा और उनका हौसला बढ़ाया। कमिश्नर ने समन्वयक रितेश शर्मा के निर्देशन में टेस्टिंग लैब में अपनी स्वैच्छिक सेवाएं दे रहे छात्रों को खाद्य विभाग की राशन किट का वितरण किया। उन्होंने इस संकटकालीन समय में निरंतर और अथक सेवाएं दे रहे सभी लोगो का धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा इस दौर में जब हम मिलकर काम करेंगे तभी जीत पाएंगे, आप के हौसले और जज्बे का हम सम्मान करते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

meena

Recommended News

Related News