MP में ठंड है प्रचंड, प्रदेश के कई क्षेत्रों में शीतलहर के आसार

1/30/2019 10:32:22 AM

भोपाल: मध्यप्रदेश में कड़ाके की ठंड जारी है। भोपाल समेत करीब 25 शहरों का तापमान 5 डिग्री से नीचे चल रहा है। प्रदेश के लगभग सभी संभाग शीतलहर की चपेट में हैं। राजधानी में सोमवार की रात सीजन की सबसे सर्द रही। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में चल रही बर्फीली हवा हिमालय के पहाड़ों से आ रही है। इस वजह से प्रदेश में कंपकंपा देने वाली कड़ाके की ठंड पड़ रही है।

PunjabKesari

प्रदेश के चार बड़े शहरों इंदौर, भोपाल, जबलपुर और ग्वालियर में शीतलहर चल रही है। हालांकि इंदौर में ठंड से कुछ राहत मिलने के आसार हैं। पहली बार प्रदेश के चारों कोनों उत्तर, दक्षिण, पूर्व और पश्चिम के सभी इलाकों में जनवरी में एक जैसा मौसम रहा। राजधानी भोपाल में रात का तापमान लगातार कम ही रिकॉर्ड किया जा रहा है। 

PunjabKesari

इन क्षेत्रों में पड़ सकता है पाला
प्रदेश के कुछ हिस्सों पाला पड़ने की संभावना है जिसमें सागर, ग्वालियर, छतरपुर, उज्जैन, रीवा, शहडोल, इंदौर और चंबल संभागों के कुछ क्षेत्र शामिल हैं। इनके अलावा प्रदेश के उमरिया, जबलपुर, सिवनी, बालाघाट, सागर और भोपाल में कोल्ड डे रहा। 

PunjabKesari

ये शहर हैं सबसे ठंडे
प्रदेश के बैतूल 3.20, उमरिया 2.30, खजुराहो 2.50, मंडला 3.0, खरगोन 3.00, नौगांव 2.80, दमोह 3.0 और गुना में 3.70 तापमान रिकॉर्ड किया गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vikas kumar

Recommended News

Related News