MP में है विश्व का एक मात्र स्फटिक शिवलिंग, दर्शनमात्र से होती है हर मनोकामना पूरी

3/4/2019 2:09:30 PM

सिवनी: आज सोमवार को देश भर में महाशिवरात्रि का पर्व बड़ी श्रद्धा व विश्वास के साथ मनाया जा रहा है। मध्यप्रदेश के सिवनी जिले में महाशिवरात्रि का विशेष महत्व है। यहां के दिधोरी धाम मन्दिर में भगवान भोले नाथ के दर्शन के लिए भक्तों का तांता लगा हुआ है। शिवरात्रि की विशेष पूजा अर्चना के लिए सुबह से भगवान शिव के भक्तों के मन्दिर के द्वार खोले गए हैं। श्रद्धालु शिवलिंग का अभिषेक कर रहे हैं।

PunjabKesari

वहीं मान्यता है कि इस दिघोरी धाम मंदिर में जगत गुरु शंकराचार्य स्वरूपानंद का जन्म हुआ था। स्वयं जगत गुरु शंकराचार्य स्वरूपानन्द ने इस मंदिर की स्थापना करवाई है।

PunjabKesari

इस मंदिर में विश्व के सबसे बड़े स्पठिक शिवलिंग की स्थापना की गई है। पूरे विश्व मे इस तरह का शिवलिंग और कहीं नहीं है। इसलिए भगवान भोले नाथ के भक्तों के लिए इस मंदिर का अलग ही महत्व है। यही कारण है कि देश और दुनिया से श्रद्धालु इस शिवलिंग के दर्शन के लिए आते हैं।

PunjabKesari

वहीं स्थानीय श्रद्धालु महाशिव रात्रि पर भगवान शिव को त्रिशूल चढ़ा कर अपनी आस्था को प्रकट करते हैं।यह सिलसिला कई वर्षों से चला आ रहा है। लोगों की गहरी और अटूट आस्था इस प्राचीन मंदिर से जुड़ी हुई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

ASHISH KUMAR

Recommended News

Related News