बैतूल में कबाड़ी के पास मिले बम के खोखे, नर्मदापुरम से बुलाई गई टीम, पुलिस जांच में जुटी

Friday, Aug 09, 2024-09:08 PM (IST)

बैतूल। (विनोद पातरिया): मध्य प्रदेश के बैतूल जिले में स्वतंत्रता दिवस और मुख्यमंत्री के जिले में आगमन को लेकर कोतवाली थाना पुलिस चेकिंग कर रही थी, पुलिस को चेकिंग के दौरान बम के खाली खोखे मिले हैं, जिस के बाद पुलिस ने कबाड़ी के पूरे परिसर को सील कर दिया है। साथ ही पुलिस ने नर्मदापुरम से बम निरोधक दस्ता की टीम को बुलाया है। साथ ही आमला एयर फोर्स से भी टीम को बुलाया गया है। बताया जा रहा है कि पुलिस ने आसपास के मकान भी खाली करा लिए हैं। इस मामले के बाद क्षेत्र में हड़कंप मच गया। एडिशनल एसपी कमला जोशी से मिली जानकारी के अनुसार कोतवाली पुलिस स्वतंत्रता दिवस और मुख्यमंत्री के दौरे लेकर चेकिंग की जा रही थी। चैकिंग के दौरान कबाड़ी वाले के पास लाइव सेल मिले हैं। तत्काल होशंगाबाद से बीडीएस टीम को बुलाया गया है। इसके साथ ही एयरफोर्स से टीम को बुलायी गई है। जांच पूरी होने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। उन्होंने कहा कि मामला संवेदनशील है पूरे मामले की जांच की जा रही है। एएसपी जोशी ने बताया कि पूरे परिसर को सील कर दिया गया है और आसपास के मकान भी खाली करवा दिए गए हैं।

PunjabKesariअपको बता दें लोहा पुलिया के पास स्थित खंजनपुर में नईम कुरैशी का निर्माणाधीन प्रधानमंत्री आवास में यह कबाडख़ाना संचालित किया जा रहा था। पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर जब सर्चिंग की तो यहां 12 से 15 बम के खोखे मिले हैं। एएसपी श्रीमती कमला जोशी ने बताया कि जो बम मिले हैं इनमें से कुछ लाइव सेल भी हो सकते हैं लेकिन फिलहाल कुछ भी नहीं कहा जा सकता है। उन्होंने बताया कि कबाड़ी नईम कुरैशी के पूरे परिसर को सील कर दिया गया है।

PunjabKesariबताया जा रहा है वसीम और शाहरूख ने यह सेल बेचे थे। पुलिस ने नईम कुरैशी के पुत्र आकिब कुरैशी को  पकड़ लिया और उससे पूछताछ की जा रही है। आकिब भी कबाड़ खरीदने और बेचने का काम करता है। घटना को लेकर नईम कुरैशी का कहना है कि दो दिन पहले इंदिरा वार्ड बैतूल निवासी वसीम और शाहरूख ने तीन बोरी में कबाड़ लेकर आए थे और लोहा बोलकर बेचा था। नईम कुरैशी का कहना है कि यह दोनों पहले भी कबाड़ बेच चुके हैं इसलिए उनसे इसे लोहा समझकर ही लिया था लेकिन मालूम नहीं था कि ये बम है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Himansh sharma

Related News