मध्य प्रदेश के कुछ जिलों में आज होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

9/16/2019 11:36:06 AM

भोपाल: मध्य प्रदेश में बारिश से कुछ जिलों में हालात सामान्य हुए हैं लेकिन कुछ एक जिलों में अभी भी लगातार भारी बारिश का दौर जारी है। प्रदेश में कहीं-कहीं तो बाढ़ सी स्थिति बनी हुई है। वहीं मौसम विभाग ने अभी भी कुछ जिलों में अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग वरिष्ठ मेट्रोलॉजिस्ट जीडी मिश्रा ने कहा कि पूर्वी मध्य प्रदेश में मानसून की रफ्तार कुछ धीमी हुई है, लेकिन पश्चिमी हिस्से में मानसून अब भी पूरी तरह सक्रिय है। इसके चलते इंदौर, मंदसौर, नीमच, आगर मालवा और अलीराजपुर समेत 10 जिलो में सोमवार सुबह भी भारी बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा भोपाल समेत 32 जिलों में हल्की बारिश की संभावना है।

PunjabKesari

लगातार बारिश से हालात हुए बेकाबू
मालवा के मंदसौर, नीमच और चंबल क्षेत्र के मुरैना, श्योपुर समेत मध्यप्रदेश-राजस्थान के सीमावर्ती इलाकों में लगातार अतिवृष्टि से हालात बदतर हो गए हैं। गांधी सागर बांध में क्षमता से 6 मीटर ज्यादा पानी भरने से 117 से अधिक गांवों में डूब जैसी स्थिति है। इससे 25 हजार लोग प्रभावित हैं। उन्हें सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा रहा है। 

PunjabKesari

बारिश से सबसे ज्यादा प्रभावित जिले
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल, मंदसौर और नीमच बारिश से सबसे ज्यादा प्रभावित जिले हैं। नीमच और मंदसौर में चंबल की बाढ़ ने ज्यादा तबाही मचाई। मंदसौर के 26 गांव खाली करा लिए गए हैं। वहीं मुरैना के 4 व श्योपुर के 6 गांव खाली कराने सेना की मदद ली गई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

meena

Recommended News

Related News