दो जिलों की बैंकों को लूटने की तैयारी में थे चोर, पुलिस की सूझबूझ से पकड़ाए, मुठभेड़ में एक पुलिस जवान घायल

4/25/2022 4:14:05 PM

शहडोल(अजय नामदेव): शहडोल जिले की बुढार पुलिस की सुझबूझ से शहड़ोल व अनूपपुर जिले की बैंकों में चोरी की घटना को अंजाम देने से पहले अपराधी सलाखों के पीछे पहुंच गए। हालांकि मामले में लुटेरों व पुलिस की मुठभेड़ में एक पुलिस जवान घायल हो गया तो वही एक लुटेरा पकड़ा गया। वही 3 अन्य मौके का फायदा उठाकर फरार हो गए। दरअसल, बुढार थाना क्षेत्र के राम जानकी मंदिर के पास बीती रात्रि पश्चिम बंगाल के मालदा के 4 शातिर लुटेरों ने यूनियन बैंक में सेंध मारी कर यूनियन बैंक व पंजाब बैंक को लूटने फिराक में थे, लेकिन नाईट गस्त में तैनात बुढार पुलिस के 3 जांबाज पुलिस की सूझबूझ से 1 लुटेरा पकड़ा गया तो वही 3 अन्य मौके का फायदा उठाकर भगाने में साफ रहे, जिनकी पुलिस तलाश कर रही है। पुलिस के इस साहसी कार्य के लिए एसपी ने महिला सब इंस्पेक्टर सहित 2 आरक्षकों को 10 - 10 हजार के इनाम से नवाजा है।

PunjabKesari

बुढार थाना क्षेत्र के राम जानकी मंदिर के पास स्थित यूनियन बैंक में बीती रात पश्चिम बंगाल के मालदा से आए 4 लुटेरों ने यूनियन बैंक में सेंध मारी कर बैंक में चोरी के प्रयास में थे, साथ ही बैंक के अंदर से दीवार में सेंधमारी कर पंजाब बैंक में चोरी की घटना को अंजाम देने की फिराक में थे, लेकिन इस दौरान बुढार थाने में पदस्थ नाइट गस्त में तैनात एसआई नेहा बैगा, व आरक्षक धन्ना लाल सोलंकी, परिमल सिह को बैंक के अंदर से तोड़ फोड़ की आवाज सुनाई दी जिसपर तीनों ने बैंक को घेराबंदी कर चोरों को पकड़ने का प्रयास किया, जिसमें पुलिस व चोरों के बीच एक मुठभेड़ भी हुई। इस दौरान आरक्षण धन्ना लाल को चोटे आई, जिसका फायदा उठाते हुए 3 चोर भाग निकले तभी आरक्षक परिमल सिंह उनका पीछा करते हुए एक चोर हशन शेख को धर दबोचा, हालांकि इस दौरान वे बैंक से किसी भी प्रकार की कोई चोरी करने में सफल नहीं हुए।

PunjabKesari

इन चोरों के पास से गैस कटर, व चोरी के कई औजार भी बरामद हुए है। जिनके खिलाफ बुढ़ार पुलिस ने कार्यवाही करते हुए 3 फरार चोरों की सरगर्मी से तलाश कर रही है। वही मौका मुआयना करने पहुंचे एसपी अवधेश गोस्वामी ने पुलिस जवानों के इस साहसी कार्य के लिए एसपी ने महिला सब इंस्पेक्टर सहित 2 आरक्षकों को 10 - 10 हजार के इनाम से नवाजा है। पकड़े गए चोर पिछले कुछ दिन से शहड़ोल जिले व अनुपपुर जिले के बैंकों की रैकी कर रहे थे, जो की दोनों जिले के बैंक में बड़ी वारदात को अंजाम देने के फिराक में थे, अब बुढ़ार पुलिस की सूझबूझ से सलाखों के पीछे है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News

Recommended News