शराब पीकर गेर में जाने वालों की खैर नहीं, खानी पड़ेगी जेल की हवा

3/17/2022 4:31:12 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): रंग पंचमी पर इंदौर में परंपरागत गेर यात्रा का आयोजन किया जाता है तथा गेर में किसी तरह की कोई हुड़दंग ना हो और सुरक्षा व्यवस्था बनी रहे इसको लेकर आज इंदौर पुलिस विभाग, इंदौर नगर निगम और प्रशासन की संयुक्त बैठक का आयोजन गेर आयोजकों के साथ किया गया जिसमें विभिन्न तरह की हिदायत के साथ ही गेर आयोजकों को विभिन्न तरह के दिशा निर्देश दिए गए है।

PunjabKesari

कोरोना के कारण पिछले 2 सालों से इंदौर में जो परंपरागत गेर का आयोजन किया जाता था। वह पूरी तरीके से प्रतिबंध था लेकिन पिछले दिनों मुख्यमंत्री ने एक कार्यक्रम के माध्यम से इंदौर में होली के साथ ही रंग पंचमी पर निकलने वाली गैरों को पूरी तरीके से अनुमति प्रदान की है। उसी के तहत इंदौर की जो परंपरागत गैर 2 सालों से नहीं निकल रही थी। उसे भव्य तरीके से निकालने के लिए जहां आयोजक विभिन्न तरह से प्रयास कर रहे हैं तो वहीं प्रशासन भी गेर यात्रा में किसी तरह का कोई हुड़दंग ना हो उसका विशेष ध्यान रखते हुए सुरक्षा व्यवस्था को लेकर तैयारी करने में जुटी हुई है। तकरीबन 3000 पुलिसकर्मी गेर की सुरक्षा में तैनात रहेंगे। इसी के साथ सीसीटीवी और ड्रोन के माध्यम से भी गेर पर निगरानी रखी जाएगी।

PunjabKesari

नशे करने वालो पर तत्काल की जाएगी करवाई
प्रशासन ने गैर के आयोजक कर्ताओं को विशेष निर्देश दिए हैं कि गैर में नशे करने वाले व्यक्तियों को पूर्ण तरह से प्रतिबंध किया जाए और यदि किसी भी गैर में नशा करते हुए कोई व्यक्ति नजर आया तो उस पर तत्काल प्रभाव से कार्रवाई की जाएगी। और प्रशासन ने गैर आयोजक कर्ताओं को सख्त हिदायत देते हुए स्पष्ट तौर पर यह निर्देश दिए हैं कि यदि कोई भी व्यक्ति गैर में नशा करते हुए नजर आएगा तो उसे तत्काल कार्रवाई करते हुए जेल पहुंचा दिया जाएगा। साथ ही होली रंग पंचमी पर होटल पब पूल पार्टी में कुछ गलत हुआ या पाया गया तो तत्काल प्रभाव से कार्यवाही की जाएगी जो कानून और नियम बने हैं उसी के आधार पर होटल पब पूल पार्टी की जाय तो अच्छा है।

समय के साथ रास्ते को लेकर आयोजककर्ताओं से हुई बैठक
गेर को परंपरागत रूप में निकालने के लिए जहां आयोजक विभिन्न तरह से तैयारी करने में जुटे हुए हैं। इसी कड़ी में आज इंदौर पुलिस नगर निगम और प्रशासन के अधिकारियों के साथ संयुक्त बैठक का आयोजन पुलिस कंट्रोल रूम पर किया गया। जहां पर गेर एक के बाद एक किस तरह से निकालनी है उसको लेकर समय निर्धारित किया गया तो वही रास्ता भी निर्धारित किया गया। बता दें गेर आयोजकों की प्रशासन से मांग की कि उसे परंपरागत रास्ते से ही निकाला जाए लेकिन स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत रास्ते को लेकर कई तरह की दुविधा थी अतः प्रशासन और गेर आयोजकों ने बीच का रास्ता निकालते हुए रास्ते में कुछ संशोधन किया है जिसके बाद आयोजकों और प्रशासन के अधिकारियों में सामंजस्य बैठा और गेर आयोजक उसी रास्ते पर गेर निकालने के लिए राजी हुए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News