मंत्रियों के बंगले बनाने काटे जाएंगे 29 हजार से ज्यादा पेड़, शिवाजी नगर में रहवासी धरने पर बैठे ,कांग्रेस नेता भी मौजूद..

Wednesday, Jun 12, 2024-05:48 PM (IST)

भोपाल। (विनीत पाठक): मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के शिवाजी नगर, तुलसी नगर के सरकारी मकानों को तोड़कर 2378 करोड़ रुपए से री-डेवलपमेंट प्लान है। यहीं पर मंत्रियों के लिए बड़े बंगले बनेंगे, लेकिन 29 हजार से ज्यादा पेड़ों की बलि भी चढ़ेगी। इसके विरोध में लोग विरोध में उतर आए हैं। भोपाल के 5 नंबर स्टॉप पर बड़ा प्रदर्शन शुरू हो गया है। 

PunjabKesari
पूर्व मंत्री पीसी शर्मा, पार्षद योगेंद्र सिंह गुड्डू चौहान की मौजूदगी में लोगों ने प्रदर्शन किया। जिसमें शिवाजी नगर एवं तुलसी नगर के हज़ारों रहवासी भी शामिल रहे। पार्षद गुड्डू चौहान ने बताया कि वार्ड-31 और वॉर्ड 46 का पूरा इलाका है। जहां सरकारी आवास तोड़े जाएंगे और मंत्रियों के बड़े बंगले बनेंगे।

PunjabKesari
लेकिन निर्माण की आड़ में 29 हजार से अधिक पेड़ भी काटे जाएंगे। इसलिए विरोध कर रहे हैं। वहीं पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने भी सरकार के इस फैसले पर कड़ा विरोध जताया और मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव से निवेदन किया कि इन पेड़ों को ना काटा जाए और यह जो विधायकों और मंत्रियों के लिए मकान बन रहे हैं कहीं और बनाए जाएं। पीसी शर्मा ने कहा कि शहर की हरियाली को बचाने हम चिपकू आंदोलन चलाएंगे। हम इन पेड़ों को नहीं काटने देंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Himansh sharma

Related News