फर्जी App से करता था पेमेंट, पैसे नहीं पहुंचते तो झाड़ता पुलिसिया रौब...नकली पुलिस वाले की नटवरी देखिए...

1/8/2021 5:26:08 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): इंदौर की खजराना थाना पुलिस ने एक ऐसे युवक को पकड़ा जो खुद को पुलिस वाला बताकर लोगों से ठगी करता था। आरोपी ने IDFC BANK के एप्प से भी कुछ लोगों के साथ धोखाधड़ी की है। साथ ही दुकान दार जब पैसे की मांग करता था तो पुलिस वाला बन कर रोब झाड़ता था।

PunjabKesari

खजराना थाना प्रभारी दिनेश वर्मा ने बताया, फरियादी ईशान गुप्ता किराना दुकान संचालक हैं। उनकी दुकान से खुद को पुलिस वाला बताकर आरोपी ने उनके यहां से एक लाख तीस हज़ार का किराना लिया और idfc bank के एप्प से पैसा neft करने का कहते हुए फर्जी रूप से पेमेंट सक्सेस का मैसेज बता दिया। जबकि ईशान को पैसा नहीं पहुंचा। फरियादी ईशान ने मामले की जानकारी पुलिस को दी, पुलिस ने जाल बिछाते हुए आरोपी सचिन को पकड़ लिया। उसके खिलाफ धोखाधड़ी की धाराओं में केस दर्ज किया गया है।

PunjabKesari

हैकर भी है आरोपी
बताया जा रहा है कि आरोपी हैंकिग का बहुत अच्छा जानकारी है। वहीं पुलिस idfc bank से पता करेगी कि सचिन मुकाती ने एप्प खुद बनाई या बैंक का असली एप्प है। आरोपी ने अपना हुलिया पुलिस के जैसा बना रखा था। कुछ और फरियादी भी पुलिस तक पहुंचे हैं जिन्हें सचिन ने धोखाधड़ी कर लाखों रुपए ऐंठे हैं। वही जो जानकारी पुलिस के मुताबिक सचिन मूल रूप से इंदौर का रहने वाला है और हूबहू पुलिस वाला ही दिखता है।

PunjabKesari

अपने आप को विजयनगर सीएसपी के नीचे काम करने वाला बताता था साथ ही वह कई लोगों से इस प्रकार की ठगी कर चुका है। खजराना पुलिस ने मामला दर्ज कर पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है। वही पुलिस ने बताया कि सचिन एथिकल हैकर भी रहा है हैकिंग का बहुत अच्छा जानकर भी है और वह इसी का फायदा लेकर बैंक की एप्पलीकेशन का इस्तेमाल करके लोगों को ठगता था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

meena

Recommended News

Related News