कहीं देवरानी-जेठानी आपने सामने, तो कहीं सौतन के खिलाफ मैदान में उतरी सौतन, विजयपुर में रोचक होगा नगरीय चुनाव

7/4/2022 4:01:55 PM

श्योपुर(जेपी शर्मा): विजयपुर 13 जुलाई को नगरीय निकाय चुनाव होने जा रहे हैं। चुनाव में जीत हासिल करने के लिए प्रत्याशी चुनावी प्रचार-प्रसार करने से लेकर अपनी पूरी ताकत को चुनाव में झोंक रहे हैं। कई प्रत्याशियों ने तो अपने दूरदराज इलाकों में रहने वाले रिश्तेदारों तक को प्रचार-प्रसार और चुनावी व्यवस्थाओं को संभालने के लिए बुला लिया है। लेकिन, उन वार्डों का चुनाव बेहद रोमांचक और खास हो गया है जहां रिश्तों को भुलाकर एक देवरानी अपनी ही जेठानी के खिलाफ निर्दलीय मैदान में उतरकर उसे टक्कर दे रही है। एक वार्ड में तो अपनी सौतन को हराने के लिए एक महिला उसके खिलाफ प्रचार भी कर रही है।

PunjabKesari

जी हां हम बात कर रहे हैं श्योपुर जिले की विजयपुर नगर परिषद के चुनाव की, जहां वार्ड 8 में भाजपा प्रत्याशी संजू नामदेव को टक्कर देने के लिए उनकी ही देवरानी सूरज निर्दलीय मैदान में उतर गई हैं। खास बात यह है कि, भाजपा प्रत्याशी संजू के खिलाफ चुनाव लड़ रहे निर्दलीय प्रत्याशी सूरज को लोगों की ज्यादा सिंपैथी मिल रही है, वजह यह है कि, महिला सूरज के पति का कुछ साल पहले स्वर्गवास हो गया था, वह आर्थिक रूप से भी थोड़ा कमजोर है और पूरा वार्ड उन्हें भाभी के नाम से जानता है। इन हालातों में उनकी जेठानी संजू को आगामी 6 जुलाई को आयोजित होने वाले चुनाव में खासा नुकसान उठाना पड़ रहा है। घर के इस घमासान की वजह से जेठानी संजू नामदेव को चुनाव में खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। अब घर के इस घमासान के चर्चे राजनीतिक गलियारों से लेकर विजयपुर ही नहीं बल्कि पूरे श्योपुर जिले में हो रहे हैं।
उधर विजयपुर के ही वार्ड 3 में कांग्रेस प्रत्याशी मंजू आदिवासी को अपनी सौतन रानी के विरोध का सामना करना पड़ रहा है, रानी मंजू आदिवासी के पति नारायण आदिवासी की पहली पत्नी है। जो अपनी सौतन मंजू के खिलाफ वार्ड में प्रचार करके कह रही है कि, जिस महिला ने उसका घर तोड़ दिया हो वह दूसरों का भला कैसे कर सकती है। और जो आदमी उसका नहीं हुआ वह जनता का क्या होगा। इस तरह से विरोध व्यक्त करने की वजह से मंजू आदिवासी को चुनाव में बड़ा झटका लग सकता है।

PunjabKesari

विजयपुर नगर परिषद में वार्ड के चुनाव में देवरानी और जेठानी का चुनाव ही नहीं बल्कि, सौतन का विरोध करने बाला प्रचार भी जोरों पर चल रहा है। जिससे भाजपा और कांग्रेस से टिकट लेने वाली महिला प्रत्याशियों को भारी परेशानियां उठानी पड़ रही हैं। चुनाव में किसे मिलेगी जीत और किसे मिलेगी हार यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा लेकिन, इस चुनाव की चर्चा राजनीतिक गलियारों में जोरों से चल रही है।

विजयपुर वार्ड 8 से भाजपा की प्रत्याशी संजू नामदेव का कहना है कि,  भाजपा जैसी साफ छवि वाली पार्टी ने उन्हें टिकट दिया है, उनकी देवरानी उनके खिलाफ चुनाव लड़ रही है इसमें कोई बड़ी बात नहीं है इस तरह के काम तो चलते रहते हैं,  भाजपा ने उन पर विश्वास जताया है वह पार्टी का भरोसा कायम रखेंगी। इस बारे में विजयपुर के समाजसेवी और राजनीतिक जानकार ओम प्रकाश पाठक का कहना है कि,  देवरानी और जेठानी के बीच कांटे की टक्कर चल रही है, जीत हार तो चुनावी परिणाम आने के बाद ही पता चलेगा, सौतन द्वारा अपनी सौतन को हराने के लिए किया जा रहा प्रचार भी बेहद रोमांचक है। जिस की चर्चाएं जमकर हो रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News

Recommended News