ढोल‌ नगाड़ों के साथ हुआ वंदे भारत एक्सप्रेस का स्वागत, ग्वालियर रेलवे स्टेशन आते ही झूम उठे स्थानीय लोग

4/2/2023 11:49:30 AM

ग्वालियर (अंकुर जैन): देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में रानी कमलापति रेलवे स्टेशन (rani kamlapati railway station) से नई दिल्ली-भोपाल वंदे भारत एक्सप्रेस (Vande Bharat Express) को हरी झंडी दिखाई. इसके बाद ये ट्रेन बीना होते हुए ग्वालियर पहुंची। मध्यप्रदेश की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस का स्वागत करने के लिए पूरा ग्वालियर रेलवे स्टेशन (gwalior railway station) ढोल‌ नगाड़ों की आवाज से गूंज उठा। भाजपा नेता और कार्यकर्ताओं के साथ स्थानीय यात्रियों और‌ स्कूल कॉलेज के स्टूडेंट्स भी वंदे भारत ट्रेन का आत्मीय स्वागत करते नजर आए। लोगों की खुशी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि ट्रेन के प्लेटफॉर्म पर पहुंचते ही लोग ट्रेक पर कूद गए और नारेबाजी करते हुए, झूमने लगे।

PunjabKesari

ग्वालियर हॉल्ट के लिए हुए थे तमान प्रयास

इस ट्रेन का काफी समय से इंतजार किया जा‌ रहा था। बीजेपी सांसद विवेक शेजवलकर (Vivek Shejwalkar) से लेकर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और नरेन्द्र सिंह तोमर (Jyotiraditya Scindia and Narendra Singh Tomar) ने इस ट्रेन के ग्वालियर हॉल्ट के लिए तमाम प्रयास किए थे। इसके लिए केंद्रीय मंत्री सिंधिया और ग्वालियर सांसद विवेक शेजवलकर ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव (Ashwini Vaishnaw) को पत्र भी लिखे थे। इसे लेकर स्थानीय निवासी और खासतौर पर उद्योग जगत के लोगों में काफी उत्साह देखा जा रहा है। पहली‌ बार ग्वालियर स्टेशन आई वंदे भारत ट्रेन के अंदर का इंटीरियर और सजावट को देखकर यात्रियों के साथ स्टूडेंट्स भी काफी खुश नजर आए। 

यह देश की 11वीं वंदे भारत ट्रेन है, जो मध्यप्रदेश के रानी कमलापति स्टेशन से दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन स्टेशन तक जाएगी। शताब्दी एक्सप्रेस के बाद दूसरी ऐसी ट्रेन है जिसे लेकर लोगों में काफी उत्साह देखा जा रहा है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vikas Tiwari

Related News