परेशानी खत्म! इस App से अब कुछ ही देर में पता चल जाएगा कि शहर में कितने बेड खाली हैं, जानिए कैसे?

5/6/2021 3:05:53 PM

विदिशा (अभिनव चतुर्वेदी): एमपी के विदिशा के युवक ने कोरोना के इलाज के लिये परेशान लोगों के लिये मददगार App डेवलप किया है। इस एप्लीकेशन पर नजदीकी अस्पताल में उपलब्ध ऑक्सीजन बेड, ICU बेड, ऑक्सीजन की उपलब्धता, कौन सा NGO वर्क कर रहा है, एम्बुलेंस की उपलब्धता, प्लाज्मा और प्लाज्मा डोनर और भोजन जैसी कई मददगार चीजों की सटीक जानकारी मिलेगी।

PunjabKesari, Madhya Pradesh, Plasmach App, Vidisha, Corona Info, Covid 19

मध्यप्रदेश के विदिशा के रहने वाले अंकित अग्रवाल ने ये कमाल कर दिखाया है। अंकित मुम्बई में रहकर IT सेक्टर में काम करते हैं, इस कोरोना आपदाकाल में जब अंकित और भोपाल में रहने वाले उनके मित्र और सहयोगी आनंद नंदा के कुछ निकटवर्ती लोगों को जब कोविड संक्रमण हुआ, तो किसी को हॉस्पिटल, किसी को ऑक्सीजन तो किसी को प्लाज़्मा के लिए परेशान होते देखा। सोशल मीडिया पर मिली जानकारी या तो गलत थी या नम्बर बंद थे। इस चक्कर में हुई देरी के चलते कई लोग गंभीर अवस्था तक पहुंच गये। तभी इन्होंने फैसला किया कि क्यों न एक ऐसा प्लेटफार्म तैयार किया जाए, जिसमे सारी जानकारी और सही जानकारी एक साथ मिल जाये। जिससे लोगों को समय पर इलाज मिल जाये और लोग जल्द स्वस्थ हो सकें। इसलिए इन्होंने Plasmatch App तैयार किया। जिसमें आपके नजदीक कौन से अस्पताल में कितने ICU बेड खाली हैं, उनकी जानकारी मिल जायेगी।

PunjabKesari, Madhya Pradesh, Plasmach App, Vidisha, Corona Info, Covid 19

शहर में कहां ऑक्सिजन मिल रही है, कहां कौनसा NGO काम कर रहा है। किसको कौन से ग्रुप का प्लाज्मा देना है, , एम्बुलेंस कहां मिलेगी, खाना कहां और कैसे मिलेगा। यह सभी जानकारियां इस app में उपलब्ध हैं। Plasmatch App क्राउड सोर्स इन्फॉर्मेशन से चलने वाली app है। जिसमें लोग खुद जानकारी डाल सकते हैं, और अगर app में कोई गलत जानकारी है, तो उसे रिपोर्ट भी कर सकते हैं। इस app की खासियत है कि अगर आपके मोबाइल का GPS ऑन है तो आपके सबसे नजदीक की जानकारी यह आपको देगा। google play store से इसे मंजूरी मिलते ही जब यह app लोगों ने download किया, तो इसका प्रसार तेज़ी से हो रहा है। सभी जानकारी एक साथ होने से यह App लोगों के लिए काफी मददगार साबित हो रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vikas Tiwari

Recommended News

static