​​​​​​​महाकाल मंदिर के गर्भगृह में भरा पानी, श्रद्धालुओं ने पानी में खड़े होकर किए दर्शन

8/18/2018 4:22:15 PM

उज्जैन : बारह ज्योतिर्लिंगों में से एक महाकाल मंदिर में अव्यस्था का आलम देखने को मिला। शुक्रवार को गर्भ गृह से पानी निकालने वाली मोटर बंद हो जाने के कारण भगवान महाकाल की प्रतिमा के पास पानी जमा हो गया। जिसकी वजह से श्रद्धालुओं को करीब एक घंटे तक पानी में खड़े होकर पूजन करना पड़ा।

PunjabKesari

दरअसल महाकालेश्वर मंदिर की गर्भ गृह में शुक्रवार की दोपहर पूजन का पानी निकालने वाला मोटर खराब हो गया। जिसकी वजह से ज्योतिर्लिंग की चारों तरफ पानी भर गया और इसी पानी में श्रद्धालुओं को खड़े रह कर पूजन करना पड़ा। वहीं, करीब एक घंटे के बाद पानी की निकासी शुरू हुई तब जाकर गर्भ गृह साफ हुआ।

PunjabKesari

बता दें कि गर्भगृह में शिवलिंग के पंचामृत अभिषेक और जलाभिषेक का पानी चैंबर से होकर बाहर निकाला जाता है। इसके लिए गर्भ गृह के बाहर चैंबर में मोटर भी लगी है। यहां एक कर्मचारी तैनात भी रहता है। दोपहर में किसी कारण मोटर बंद हो गई थी। इससे पानी की निकासी रुक गई और पानी गर्भ गृह में ही भरने लगा।

PunjabKesari

करीब एक घंटे यह स्थिति रही। इसके बाद मोटर सुधार कर पानी निकाला गया। इस दौरान पानी में ही खड़े होकर पुजारी, पुरोहित व श्रद्धालु भगवान का पूजन करते रहे। हालाकि इस पूरे मामले पर कोई अधिकारी मीडिया के सामने कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हुआ लेकिन ये साफ है कि इस तरह की अव्यवस्था से मंदिर की गरिमा पर असर पड़ता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Prashar

Recommended News

Related News