CM कमलनाथ ने दिए निर्देश, पुलिस बल को मिलेगा एक दिन का साप्ताहिक अवकाश

12/20/2018 1:45:08 PM

भोपाल: प्रदेश के नए मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अपना एक और बड़ा वादा निभाते हुए पुलिसकर्मियों को हफ्ते में एक दिन की छुट्टी देने का निर्देश दिया है। वर्तमान समय में पुलिस वालों को हफ्ते में एक भी दिन की छुट्टी नहीं मिलती थी। पुलिस वालों की पत्नियों ने इस साल यह मांग उठाते हुए भोपाल सहित प्रदेश के कई जगहों पर प्रदर्शन भी किए थे। इसके बाद कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में पुलिसवालों को हफ्ते में एक दिन की छुट्टी देने की घोषणा की थी। 

प्रदेश जनसंपर्क विभाग के द्वारा एक विज्ञप्ति जारी की गई जिसमें लिखा है कि, 'मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बुधवार को यहां पुलिस मुख्यालय में अधिकारियों से चर्चा की और पुलिस बल के लिए साप्ताहिक अवकाश की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। कमलनाथ ने कहा कि, पुलिस व्यवस्था में तकनीकी संसाधनों को आधुनिक किया जाये। पुलिस बल के लिये आपात परिस्थितियों में अवकाश उपयोग नहीं करने पर क्षतिपूर्ति की व्यवस्था हो। उन्होंने कहा कि, पुलिस व्यवस्था में तकनीकी संसाधनों को आधुनिक किया जाए साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि, किसी भी प्रकार की आपराधिक और गैर कानूनी गतिविधियों के प्रति जीरो टॉलरेंस रखा जाए। सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिये समग्र दृष्टिकोण के साथ रणनीति बनाई जाए। महिलाओं के विरुद्ध अपराध के नियंत्रण के लिये संवेदनशील दृष्टिकोण के साथ कार्य किया जाए।

PunjabKesari, Mp News, Punjab Kesari, Bhopal, Congress, Kamalnath, Police, week off,कमलनाथ, पुलिस को सप्ताहिक अवकाश, भोपाल समाचार,कांग्रेस

कमलनाथ ने पुलिस मुख्यालय में अधिकारियों से चर्चा करते हुए कहा कि, गुड-गवर्नेंस का प्रमुख आधार पुलिस बल है। राज्य की छवि पुलिस व्यवस्था पर निर्भर है। इस अवसर पर प्रमुख सचिव गृह मलय श्रीवास्तव, पुलिस महानिदेशक ऋषि कुमार शुक्ला एवं अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौजूद थे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vikas kumar

Recommended News

Related News