पत्नी ने बेटों के साथ 1 घंटे में रची थी पूर्व पार्षद की हत्या की साजिश, छोटे बेटे ने चलाई थी गोलियां, सीसीटीवी फुटेज आया सामने

Saturday, Oct 12, 2024-12:07 PM (IST)

उज्जैन (विशाल सिंह) : उज्जैन में कांग्रेस नेता और पूर्व पार्षद हाजी कलीम खान उर्फ गुड्डू (60) की हत्या के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। कलीम खान की हत्या किसी और ने नहीं बल्कि उनके छोटे बेटे ने 12 बोर की बंदूक से गोली मारकर की थी। एक सीसीटीवी फुटेज में इस बात का खुलासा हुआ है। इसमें कलीम का छोटा बेटा दानिश का बंदूक लेकर भागते हुए दिख रहा है। घटना के बाद से दानिश और उसका दोस्त सोहराब फरार हैं। हत्याकांड में शामिल दानिश की मां नीलोफर, बड़े भाई आसिफ, दोस्त जावेद और इमरान को शुक्रवार देर शाम तक ही गिरफ्तार कर लिया गया था।

PunjabKesari

बता दें कि कलीम शहर के नीलगंगा की वजीर पार्क कॉलोनी में रहते थे। उनका शव शुक्रवार तड़के खून से लथपथ हालत मिला था। उनके सिर में गोली लगी थी। एसपी प्रदीप शर्मा ने बताया कि हाजी कलीम खान ने छोटे बेटे दानिश को उसके चाल-चलन की वजह से 13 साल की उम्र में ही घर से निकाल दिया था। तब से वह अपने ननिहाल इंदौर में रह रहा था था। 5 महीने पहले उज्जैन आया था।

PunjabKesari

महज एक घंटे में रची हत्या की साजिश

दरअसल, पूर्व पार्षद गुड्डू पर 4 अक्टूबर को भी मॉर्निंग वॉक के दौरान जानलेवा हमला हुआ था। कार से आए हमलावरों ने उन पर पिस्टल से तीन फायर किए थे। जान बचाने के लिए वे नाले में कूद गए थे। उन्हें हाथ में फ्रैक्चर हुआ और गोली छूकर निकली थी। गुरुवार देर रात तक पुलिस उनसे इसको लेकर पूछताछ करती रही थी।

जब वे गुरुवार रात घर पहुंचे, तो उन्होंने पत्नी और बेटे आसिफ को कह दिया था कि शुक्रवार तक उन्हें हमलावर का नाम पता चल जाएगा। पर्दाफाश होने के डर से पत्नी और बेटों ने एक घंटे में गुड्डू की हत्या की साजिश रची। इसके बाद बड़े बेटे ने जानबूझकर घर के दरवाजे खुले रखे। सुबह 4.30 बजे छोटा बेटा दानिश अपने दोस्त सोहराब और जावेद के साथ घर में घुसा। नीलोफर ने बेडरूम का गेट खोल दिया और दानिश ने अपने पिता पर एक के बाद एक तीन फायर किए और गुड्डू की मौके पर ही मौत हो गई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News