ऑनलाइन शॉपिंग के नाम पर महिला के साथ की गई ठगी, खाते से 1 लाख 74 हजार रुपए हो गए पार...

11/30/2023 11:16:35 AM

अनूपपुर। (रिपोर्ट दुर्गा शुक्ला): जिले के बिजुरी थाना क्षेत्र अंतर्गत ऑनलाइन शॉपिंग के नाम पर महिला के साथ ठगी का मामला सामने आया है। उसके खाते से 1 लाख 74 हजार रुपए पार हो गए। जिसकी शिकायत पीड़ित महिला के द्वारा बिजुरी थाने में दर्ज कराई गई है। जिस पर पुलिस ने धारा 420 के तहत अपराध दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

 

मामले के संबंध में पुलिस ने बताया है कि शिकायतकर्ता वंदना सोनी निवासी माइन्स कॉलोनी  के द्वारा शिकायत दर्ज कराते हुए बताया गया की 23 नवंबर की शाम 6 बजे अपने मोबाइल से उन्होंने ऑनलाइन शॉपिंग सेंटर कंपनी से एक लॉकेट लिया था और पसंद नहीं आने पर वापस कर दिया इसके बाद 343 रुपए कंपनी के द्वारा वापस नहीं लौटाए गए। जिस पर महिला के द्वारा इंटरनेट से शोपी कंपनी का कस्टमर केयर का नंबर निकालते हुए उस नंबर पर फोन लगाकर अपनी शिकायत दर्ज कराई गई।

 

 जिस पर कंपनी के अज्ञात व्यक्ति के द्वारा महिला को प्ले स्टोर से एक एप डाउनलोड कर अकाउंट बैलेंस चेक करने के लिए बोला गया। इसके बाद महिला के द्वारा अकाउंट बैलेंस चेक किया गया और 343 रुपए तो वापस नहीं मिले बल्कि महिला के यूनियन बैंक तथा स्टेट बैंक के खाते से 1 लाख 74 हजार 73 रुपए निकाल लिए गए। जिसकी शिकायत महिला ने बिजुरी थाने में दर्ज की पुलिस ने अज्ञात आरोपी के विरुद्ध धारा 420 का अपराध दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Himansh sharma

Recommended News

Related News