गरीब आदिवासी की चमकी किस्मत.. खुदाई में मिला 1 करोड़ का हीरा

Wednesday, Jul 24, 2024-12:49 PM (IST)

पन्ना : बेशकीमती हीरों के लिए विश्वविख्यात मध्यप्रदेश के पन्ना जिले की रत्नगर्भा धरती से एक बार फिर गरीब आदिवासी की किस्मत चमकी है। कृष्ण कल्याणपुर (पटी) की उथली हीरा खदान से 19.22 कैरेट का बेशकीमती हीरा मिला है। जिसकी अनुमानित कीमत करीब 1 करोड़ रुपए बताई जा रही है। हीरा धारक चुनवादा आदिवासी ने अपने हीरे को कार्यालय में जमा करवा दिया है। जिसे अगली आने वाली नीलामी में रखा जाएगा।

PunjabKesari

●यह है पूरा मामला…

दरअसल पन्ना जिले के अहिरगंवा गांव के निवासी चुनवादा गौंड ने मात्र 200 रुपए की रसीद कटवाकर हीरा कार्यालय से 20 मई 2024 को कृष्ण कल्याणपुर के पटी क्षेत्र में हीरा खदान खोदने के लिए पट्टा बनवाया था। जिसे 8×8 मीटर की जगह उत्खनन के लिए दी गई थी। पट्टा जारी करवाने के बाद गरीब आदिवासी चुनवादा ने दिन रात पत्नी व बच्चों सहित खदान में हीरा तलाशने के लिए मेहनत की।

PunjabKesari

करीब दो माह की मेहनत में उसे बेशकीमती करीब एक करोड़ 19.22 कैरेट का हीरा मिला है। जिसे बुधवार के दिन हीरा कार्यालय पहुंचकर जमा करवा दिया है। उक्त हीरे को अब अगली हीरा नीलामी में रखा जाएगा। नीलाम होने पर 12% टैक्स और 1% टीडीएस काटकर बांकी रकम हीरा धारक के खाते में भेज दी जाएगी।

PunjabKesari

●पिता की तबियत खराब बेटे ने कराया हीरा जमा...

आदिवासी चुनवादा गौड़ की तबियत/स्वास्थ्य खराब होने पर उसके बेटे राजू गौंड ने उक्त हीरा कार्यालय में जमा करवाया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News