MP में शिवराज सरकार कराएगी शराब की होम डिलीवरी, कांग्रेस ने दी सड़कों पर उतरने की चेतावनी

1/31/2021 3:40:34 PM

भोपाल(इजहार हसन खान): मध्य प्रदेश में शराब की होम डिलीवरी को लेकर सियासत गरमाई हुई है। शिवराज सरकार की नई आबकारी नीति में शराब पर प्रस्ताव मंजूर होने से पहले ही कांग्रेस ने आंदोलन की चेतावनी दे दी है। कांग्रेस ने प्रदेश सरकार की घेराबंदी करते हुए कहा कि यदि शराब की होम डिलीवरी का प्रस्ताव मंजूर होता है तो कांग्रेस इसके विरोध में सड़कों पर उतरेगी।

PunjabKesari

नई शराब नीति को लेकर अब कांग्रेस ने आंदोलन की चेतावनी दी है। वहीं इससे पहले पूर्व सीएम कमलनाथ ने भी इस फैसले का विरोध किया था। उन्होंने कहा कि एक तरफ तो बातें कभी शराबबंदी की, कभी शराब की दुकानों को कम करने की। कभी शराब की दुकानें बढ़ाने का प्रस्ताव और अब होम डिलीवरी की तैयारी। मैं तो शुरू से कहता आ रहा हूं कि शिवराज सरकार में लोगों को घर-घर राशन भले ना मिले लेकिन शराब ज़रूर मिलती है।

PunjabKesari

आपको बता दें कि राज्य सरकार वर्ष 2021-22 के लिए नई आबकारी नीति लाने जा रही है। इसका ड्रॉफ्ट लगभग तैयार हो चुका है। इसमें शराब की ऑनलाइन बिक्री का प्रस्ताव है। इसके तहत यदि कोई शराब का ऑनलाइन ऑर्डर करता है तो शराब सीधे उनके घर पहुंच जाएगी। इसके साथ ही दुकानों से खरीदी पर भुगतान का बिल भी अनिवार्य किया जा सकता है। यह ड्राफ्ट वाणिज्यिक कर व आबकारी मंत्री जगदीश देवड़ा के पास पहुंच चुका है। यहां से मंजूरी के बाद इसे सीएम के पास भेजा जाएगा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

meena

Recommended News

Related News