बाबा महाकाल के दर्शन करने पहुंचा मुस्लिम युवक, महामंडलेश्वर अखाड़े ने जताया विरोध

10/29/2021 11:49:44 AM

उज्जैन(विशाल सिंह): विश्व प्रसिद्ध ज्योतिर्लिंग बाबा महाकाल के देश विदेश में लाखों करोड़ों श्रद्धालु है जिसमें हिन्दू धर्म के अलावा अन्य धर्म के श्रद्धालू भी आस्था से शीश झुकाने व मनोकामना लिए बाबा के दर्शन लाभ लेने समय समय पर पहुंचते रहते है, लेकिन बुधवार सुबह एक महाराष्ट्र के मुस्लिम युवक जुनैद का मंदिर में दर्शन करने आना चर्चा का विषय बन गया। मंदिर परिसर में उसके फोटो सोशल मीडिया पर वायरल होने पर अलग ही माहौल बन गया, जिसके बाद आव्हान अखाड़े के महामंडलेश्वर ने भी सवाल उठाए हैं।

PunjabKesari

महामंडलेश्वर ने कहा कि ये पहली बार नहीं है मंदिर में 1/4 के सुरक्षा गार्ड किस लिए खड़े किए है जो अंग भंग व्यक्ति को अंदर प्रवेश दे देते है, संत समाज ने पहले भी कहा है मंदिर में ऐसे व्यक्तियों का प्रवेश प्रतिबंध है बावजूद उसके वो अंदर कैसे आ गया? जिसके बाद मंदिर के सहायक प्रशासक तिवारी ने सफाई देते हुए कहा कि महाकाल के कई भक्त है उसी में से महाराष्ट्र के एक जुनैद इदरीस शेख हैं, जिन्होंने रुद्राभिषेक कर खीर व अन्य प्रसादी वितरित किया।

PunjabKesari

मुस्लिम युवक के महाकालेश्वर मंदिर में आने पर आव्हान अखाड़े के महामंडलेश्वर आचार्य शेखर ने कहा कि जानकरी सामने आई कि एक मुस्लिम व्यक्ति टोपी लगाकर मंदिर प्रांगण में घुसा है, मेरा सवाल प्रशासन से है मंदिर में सुरक्षा के लिए सिक्योरिटी क्यों लगा रखी है। 1/4 का गार्ड क्यों लगा रखे हैं। मंदिर यदि सुरक्षित नहीं तो कुछ भी सुरक्षित नहीं। इतना ही शौक चल रहा है तो कहीं और घुमाओ फिराओ अंग भंग को यहां नहीं, सभी अंग भंग व्यक्तियों का मंदिर में प्रवेश निषेध है।

PunjabKesari

महामंडलेश्वर ने आरोप लगाते हुए कहा कि ये बात मैंने एक साल पहले भी कही थी कि मंदिर में लड्डू प्रसाद का पैकेट मुस्लिम से बनवाया जाता है, फ़ोटो मुस्लिम से बनवाया जाता है ये क्या तरीका है। जब सनातन धर्म के अनुसार पूजा व पूजा स्थल पर आना निषेध है बावजूद उसके कैसे प्रवेश किया?

PunjabKesari

घटना को गंभीरता से लेते हुए मंदिर समिति की और से प्रेस नोट व मंदिर सहायक प्रशासक आर.के तिवारी ने सफाई देते हुए कहा कि बाबा महाकाल के देश विदेश में कई भक्त हैं जो दर्शन करने आते रहते हैं। नियमित दर्शनार्थी भी है जो आते रहते हैं। शिखर दर्शन लाभ लेते है, आज महाराष्ट्र के गोंदिया से कुछ लोग आए थे जिनके वहां प्राचिन शिवलिंग है, दर्शन करने सन्नी जैसवाल व जुनैद इदरीस शेख शम्मी जैसवाल, श्याम कुमार व अन्य थे जिन्होंने बताया कि उनका समूह है जो आता रहता है। 110 किलो ग्राम खीर, 110 किलो महाकाल प्रसादी व महारुद्र अभिषेक पूजन अर्चन भी किया।

PunjabKesari

जुनैद इदरीस शेख ने भी इस मामले में बताया कि मेरी बाबा के प्रति गहरी आस्था है। मुझे यहां आकर बहुत अच्छा लगा। प्रशासन की ओर से कोई तकलीफ नहीं गई। मैं 5 वर्षो से लगातार बाबा के दर्शन लाभ लेने आता रहा हुं। बाला गुरु द्वारा पुजन करवाया गया। मैं अपने मित्रों से भी कहता हूं कि सभी आइए बाबा के दर्शन लाभ लीजिए बाबा सभी धर्म के है किसी एक के नहीं, हमारा महाकाल भक्त ग्रुप है हम जुड़े हुए है जय श्री महाकाल!

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News