कोरोना वैक्सीन के साइड इफेक्ट, कहीं सफाईकर्मी तो कहीं स्वास्थ्यकर्मी हुए बीमार (video)

1/17/2021 5:00:16 PM

राजगढ़/डिंडौरी(तनवीर वारसी): देश भर के साथ-साथ मध्य प्रदेश में भी शनिवार को सफाई कर्मी को टीका लगाकर कोरोना टीकाकरण (Corona Vaccination) की शुरुआत की गई। इस अभियान के तहत पहले दिन शाम पांच बजे तक प्रदेश के 150 टीकाकरण केन्द्रों पर 9,564 लोगों का वैक्सीनेशन किया गया। लेकिन राज्य के दो अलग अलग शहरों से वैक्सीन लेने दो लोगों की तबीयत बिगड़ने का मामला सामने आया है। जिसके बाद कोरोना वैक्सीन को लेकर लोगों के दिलों में डर बैठ गया है।

PunjabKesari

पहला मामला राजगढ़ जिले से सामने आया है जहां जिला चिकित्सालय में पदस्थ डॉ आकांशा सिंह का है जिन्होंने शनिवार को खुद को कोविड वेक्सीन लगवाया था लेकिन वैक्सीनेशन के बाद उनकी तबीयत अचानक खराब हो गई। कुछ देर बाद ही आंखे लाल होने के साथ घबराहट होने लगी। प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें घर भेजा गया लेकिन रात 10 बजे अचानक उनकी तबीयत बिगड़ गई। जहां देर रात फिर से उन्हें एडमिट किया गया। इस दौरान आकांक्षा ने बताया कि घर पर तबीयत बिगड़ने के बाद उन्होंने कोविड हेल्प सेंटर पर भी फोन लगाया लेकिन वहां से उन्हें कोई मदद नहीं मिली उधर विशेषज्ञ इस तरह के इफैक्ट को सामान्य बता रहे हैं।

PunjabKesari

वहीं दूसरा मामला डिंडौरी से सामने आया है जहां एक सफाईकर्मी को कोरोना वॉरियर बताकर सरकार ने कोरोना की वैक्सीन लगवा दी, लेकिन शायद वह वैक्सीन इन लोगों के लिए फायदे की जगह नुकसान लेकर आई और डिंडोरी जिले में इसके कारण एक दो नहीं बल्कि 4 सफाईकर्मियों की तबीयत अचानक ही बिगड़ गई। वैक्सीनेशन के बाद बिगड़े हालात को देखकर डॉक्टर्स के बीच ह़ड़कंप मच गया और आनन- फानन में उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया। अस्पताल में भी जब हालात काबू होते नजर नहीं आए तो उन्हें रिएक्शन रोकने के लिए इंजेक्शन लगाए गए।

PunjabKesari

हालांकि इलाज के बाद इन सफाईकर्मियों की तबीयत में सुधार देखने को मिल रहा है, लेकिन इसके कारण एक बार के लिए पूरे अस्पताल में हड़कंप की स्थिति बन गई। साथ ही अब अन्य लोग भी वैक्सीनेशन को लेकर भ्रम की स्थिति में नजर आ रहे हैं। हालांकि डॉक्टरों का दावा है, कि वैक्सीन में किसी भी तरह की कोई समस्या नहीं है।  छोटे-मोटे साइड इफैक्ट का सामने आना आम बात है।



 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News