MP News: ERCP के मुद्दे पर राजस्थान के मुख्यमंत्री और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के बीच हुई हाई लेवल मीटिंग..

1/29/2024 10:30:33 AM

भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव और राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने ERCP के मुद्दे को लेकर रविवार को उच्च स्तरीय बैठक की इस दौरान राजस्थान के मुख्यमंत्री का कहना था कि सरकार बनने के बाद इस बारे में लगातार बात चल रही है और जल्द ईआरसीपी को लागू कर दिया जाएगा। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल का कहना था कि यह दोनों राज्यों के लिए बहुत जरूरी योजना है। जब 2013 में हमारी सरकार आई थी तब इसका डीपीआर बनाने का काम शुरू हुआ।


उसके बाद दोनों राज्यों में अलग-अलग सरकार बनती रही लेकिन इस योजना पर काम नहीं हुआ। इस योजना के तहत राजस्थान के 13 जिलों को ईआरसीपी से पानी मिलेगा। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा है कि 13 जिलों में जो पानी की समस्या थी उसका समाधान जल्द कर देंगे। उद्योगों के साथ वन क्षेत्र को भी इस योजना से लाभ मिलेगा। आपको बता दें कि ईआरसीपी का मुद्दा राजस्थान की राजनीति में बहुत समय से चला आ रहा है। जिसको लेकर कई बार कांग्रेस सरकार ने केंद्र की मोदी सरकार पर आरोप लगाया था।

PunjabKesari

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कांग्रेस पर साधा निशाना...


मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाए हैं। मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई के समय नदी जोड़ो अभियान शुरू हुआ था। काली सिंधु पार्वती और चंबल नदियों का दोनों राज्यों को लाभ मिलना था। लेकिन कांग्रेस की केंद्र सरकार ने इस प्रोजेक्ट को रोक दिया था। इस योजना के लागू होने के बाद ग्वालियर, उज्जैन और देवास को पानी मिलेगा और कई क्षेत्रों में लाभ होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Himansh sharma

Recommended News

Related News