धार्मिक भावनाएं भड़काने वाले धीरेंद्र शास्त्री पर FIR, किले से हरा झंडा हटाकर भगवा फहराने के लिए उकसाने का आरोप...

3/25/2023 1:43:32 PM

छतरपुर(राजेश चौरसिया) : बागेश्वर धाम के महंत धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ राजस्थान में मामला दर्ज हुआ है। पुलिस ने धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ धार्मिक भावनाएं भड़काने के आरोप में एफआईआर दर्ज की गई। इन दिनों में उदयपुर में बागेश्वर धाम की धर्मसभा चल रही है। उन्होंने गुरुवार 23 मार्च को धर्म सभा में लोगों से आह्वान किया कि कुंभलगढ़ किले में हरे झंडे हटाकर वहां भगवा झंडा फहराओ।

पुलिस के अनुसार उत्तेजक शब्दों के कारण कुछ युवकों ने कुम्भलगढ़ किले पर उत्पात मचाया। इस मामले में केलवाड़ा थाना पुलिस ने पांच युवकों को गिरफ्तार किया। राजस्थान पुलिस ने धीरेंद्र शास्त्री के अन्य बयानों को भी संज्ञान में लेते हुए उनके खिलाफ धारा 153 ए का मुकदमा दर्ज किया है।

बताया जा रहा है कि हिंदू नव वर्ष के उपलक्ष्य में उदयपुर में आयोजित हुई धर्म सभा में संतों ने भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित करने की पुरजोर मांग उठाई थी। उदयपुर के गांधी ग्राउंड में आयोजित धर्मसभा में बागेश्वर धाम के बाबा पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री, कथा वाचक देवकीनंदन ठाकुर और उत्तम स्वामी महाराज ने एक स्वर में हिंदू राष्ट्र घोषित नहीं होने तक चैन से नहीं बैठने का आह्वान किया था। इस धर्मसभा में लाखों लोग मौजूद रहे और सारा गांधी ग्राउंड जय श्रीराम के नारे गूंज रहा था। देवकीनंदन ठाकुर ने यहां तक कह दिया कि जो हिंदू राष्ट्र की बात करेगा वही अगली बार सत्ता की गद्दी पाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News