MP में देश की पहली वर्चुअल कैबिनेट, CM ने कहा- चाय खुद बनाता हूं और कपड़े भी खुद धोता हूं

7/28/2020 1:25:01 PM

भोपाल(इजहार हसन खान): मध्य प्रदेश राज्य ने एक इतिहास रचा है। कैबिनेट के इतिहास में देश में वर्चुअल बैठक पहली बार हुई। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के कोरोना संक्रमित होने की वजह से चिरायु अस्पताल से तो अन्य मंत्री अपने-अपने से घर से शामिल हुए। इसमें हिस्सा लेने वाले अफसर अपने अपने ऑफिस से। इस दौरान सीएम ने अस्पताल में अपने अनुभव सांझे किए और अपने स्वास्थ्य की जानकारी भी दी और राज्य में कोरोना की स्थिति का जायजा लिया। 

PunjabKesari,Madhya Pradesh Hindi News, Punjab Kesari, Shivraj Singh, First virtual cabinet in MP

खुद बनाते हैं चाय और कपड़े भी खुद धोते हैं
सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कैबिनेट बैठक में कहा कि वे पूरी तरीके से स्वस्थ हैं और लगातार काम करने का प्रयास कर रहे हैं।  इस दौरान सीएम ने अस्पताल में अपने अनुभव शेयर करते हुए कहा कि वे अस्पताल में अपनी चाय खुद बनाते हैं और अपने कपड़े भी खुद धोते हैं। सीएम ने कहा कि कोरोना के कपड़े किसी और से नहीं धुलवाने चाहिए। कोरोना स्वावलंबन सिखाता है। कोरोना से बिल्कुल घबराने की जरूरत नहीं है।

PunjabKesari,Madhya Pradesh Hindi News, Punjab Kesari, Shivraj Singh, First virtual cabinet in MP

हाथ का मूवमेंट हुआ ठीक
सीएम ने आगे कहा कि उनते हाथ में फ्रैक्चर हुआ था जिसके लिए फिजियोथेरेपी की है जरुरत होती है लेकिन अस्पताल में कपड़े धोने के दौरान हाथ का मूवमेंट लगातार हो रहा है जिसके कारण हाथ में भी काफी आराम मिला है। अब मुट्टी भी ठीक तरह से बंद होने लगी है।

PunjabKesari

स्वास्थ्य की दी जानकारी
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने अपने स्वस्थ होने की जानकारी दी और कहा कि सोमवार से बुखार की शिकायत नहीं हुई एवं खांसी भी नियंत्रित है। मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि हमें अपने छोटे-मोटे काम स्वयं करते रहना चाहिए। यदि कोरोना का समय पर पता चल जाए तो यह लाइलाज़ बीमारी नहीं है, सर्दी, ज़ुखाम और बुखार की तरह ही है। इसके संक्रमण से डर तभी है जब यह लंग्स तक पहुंच जाए। यदि किसी को लक्षण दिखें तो तुरंत चिकित्सकों का परामर्श लें जिससे इस पर नियंत्रण किया जा सके। वहीं उन्होंने मंत्रिगणों से संवाद कर राज्य में कोरोना की स्थिति का जायज़ा भी लिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

meena

Recommended News

Related News