प्रियंका गांधी के स्वागत में बिछाए फूलों का बनेगा गुलाल, राजेश मूणत बोले- पैरों से रौंधे फूलों से बने गुलाल को ईश्वर को कैसे चढ़ाएंगे

2/28/2023 3:49:06 PM

रायपुर (सत्येंद्र शर्मा) : छत्तीसगढ़ में हाल ही में हुए कांग्रेस के महाधिवेशन में प्रियंका गांधी के स्वागत में बिछाए फूलों को लेकर बघेल सरकार की खूब किरकिरी हुई थी। अब एक बार फिर इन फूलों को लेकर निशाने पर हैं। दरअसल, प्रियंका गांधी के स्वागत में जो फूल बिछाए गए थे, अब उन फूलों से गुलाल तैयार किया जाएगा। रौंधे गए फूलों को छेड़ीखेड़ी स्थित मल्टी यूटिलिटी सेंटर में पहुंचाया गया। इसे लेकर भाजपा प्रवक्ता और पूर्व कैबिनेट मंत्री राजेश मूणत ने सरकार पर सवाल उठाए हैं और इसे सनातन विरोध मानसिकता करार दिया है।

PunjabKesari

भाजपा प्रवक्ता और पूर्व कैबिनेट मंत्री राजेश मूणत ने सरकार कहा है कि कांग्रेस नेत्री प्रियंका गांधी के स्वागत में इस्तेमाल गुलाब के फूलों का गुलाल बनाना कांग्रेस की मानसिकता को दर्शाता है। प्रियंका गांधी को अर्पित, सड़कों पर कुचले गए फूलों का इस्तेमाल गुलाल के लिए करना सनातन का अपमान होगा। एकबार फिर कांग्रेस की  सनातन विरोधी मानसिकता उजागर हो गई है। रंगोत्सव का आगाज़ सर्वप्रथम देवी-देवताओं को रंग अर्पित करके, फिर बड़े बुजुर्गों को लगाकर किया जाता है। सड़कों पर रौंदे गए फूलों से बना गुलाल आप ईश्वर को कैसे अर्पित कर पाएंगे।

PunjabKesari

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ के नवा रायपुर शहर में कांग्रेस के 85वें राष्ट्रीय अधिवेशन में कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी भी पहुंचीं। गांधी के स्वागत में रायपुर विमानतल के सामने लगभग दो किलोमीटर तक सड़क पर कालीन की तरह गुलाब की पंखुड़ियों की मोटी परत बिछाई गई थी। प्रियंका गांधी के स्वागत में दो किलोमीटर दूरी तक सड़क को कालीन की तरह सजाने के लिए छह हजार किलोग्राम से अधिक गुलाब का उपयोग किया गया। वहीं रंगीन पारंपरिक परिधानों में सजे लोक कलाकारों ने भी मार्ग के किनारे एक लंबे मंच पर अपनी प्रस्तुति दी। इसे लेकर विपक्ष ने खूब सवाल उठाए थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News