हेरिटेज लुक के साथ आधुनिक सुविधाओं से लैस है ग्वालियर एयरपोर्ट, मिलेंगी टॉप क्लास सुविधाएं , देखें तस्वीरें...

3/10/2024 4:24:19 PM

Gwalior Airport: मध्य प्रदेश के ग्वालियर के नए एयरपोर्ट का लोकार्पण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया। आपको बता दें कि 534 करोड़ की लागत से इस एयरपोर्ट को बनाया गया है। इस दौरान राजमाता विजया राजे सिंधिया की मूर्ति का भी अनावरण किया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एयरपोर्ट का वर्चुअल लोकार्पण किया है। इस दौरान मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया मौजूद रहे।

PunjabKesari

 आपको बता दें कि एयरपोर्ट पर पैसेंजर्स को ग्वालियर की सांस्कृतिक ऐतिहासिक विरासत के दीदार भी होंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि ग्वालियर एयरपोर्ट सिर्फ 16 महीने में तैयार हुआ है। 

PunjabKesari

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि ग्वालियर के न्यू एयरपोर्ट को आधुनिकता के साथ ही संस्कृतिक स्वरूप भी दिया गया है। ग्वालियर एयरपोर्ट से अभी आठ शहरों के लिए फ्लाइट उपलब्ध हैं और आने वाले समय में और भी फ्लाइट यहां से शुरू की जाएंगी। 

PunjabKesari

इस दौरान केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि अटल जी के द्वारा शुरू हुए इस एयरपोर्ट का नाम मेरे अजी अम्मा के नाम पर रखा गया था। मेरे पिताजी ने इस एयरपोर्ट का विकास किया और आज विकास का नया अध्याय लिखा जा रहा है। 

PunjabKesari

केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने कहा कि आज देश भर में एक साथ इतने एयरपोर्ट का शिलान्यास और लोकार्पण हो रहा है 75 साल में यह कभी नहीं हुआ। ग्वालियर में आयोजित कार्यक्रम में राज्यपाल मंगू भाई पटेल और विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर भी मौजूद रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Himansh sharma

Recommended News

Related News