मध्य प्रदेश में भारी बारिश से उफान पर नदी नाले, CM शिवराज ने ली उच्च स्तरीय बैठक(Video)

8/22/2020 3:34:07 PM

भोपाल(प्रतुल पाराशर): मध्य प्रदेश में मूसलाधार बारिश से आमजन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। लगातार हो रही बारिश से नदी-नाले उफान पर आ गए है, सड़कों पर पानी भर गया है। घरों से लेकर एयरपोर्ट तक 4-5 फुट तक पानी खड़ा है। इसके चलते बरगी, यशवंत सागर, बाणसागर जैसे बांधों के गेट खोले जा चुके है, वही भोपाल के भदभदा के गेट भी खोलने की तैयारी है। वहीं मौसम विभाग ने एक बार फिर आज रेड, ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम  विभाग ने 48 घंटे अति भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। इसको देखते हुए सीएम शिवराज ने कलेक्टरों को छोटे-बांधों बांधों की लगातार निगरानी करने को कहा और उन पर अमले को अलर्ट मोड पर रखने के निर्देश दिए। वहीं नर्मदा घाटी विकास प्राधिकरण के कंट्रोल रूम से लगातार संपर्क में रहने को कहा है।

PunjabKesari

मौसम विभाग के अनुसार, भोपाल, सागर, जबलपुर, उज्जैन, ग्वालियर संभाग में बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। इस दौरान कहीं-कहीं भारी वर्षा भी हो सकती है। वहीं रविवार को रीवा, सागर, जबलपुर, शहडोल और चंबल संभाग में कहीं-कहीं भारी बरसात होने की संभावना है। शनिवार और रविवार को भोपाल, सागर, जबलपुर समेत प्रदेश के कई इलाकों में भारी वर्षा होने की चेतावनी दी है। जिसके चलते इन जिलों में रेड अलर्ट जारी किया गया है।
PunjabKesari

वहीं सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश के लगभग सभी जिलों में मूसलाधार वर्षा हो रही है। आज मैंने बैठक कर व्यवस्थाओं और टीम को मुस्तैद रखने के निर्देश दिये हैं। प्रदेश का कंट्रोल रूम 24 घंटे सक्रिय रहेगा। हर जिले में आपदा नियंत्रण के लिए टीम तैयार है। कोई कठिनाई हो, तो सूचित करें; तत्काल मदद पहुंचेगी।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

meena

Recommended News

Related News