छत्तीसगढ़ में भीषण सड़क हादसा, खाई में गिरी बस, 12 लोगों की मौत ,15 घायल, PM मोदी ने जताया दुख..

4/10/2024 9:26:25 AM

रायपुर। (सत्येंद्र शर्मा): छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले के कुम्हारी में खपरी रोड़ पर खदान में एक दर्दनाक बस हादसा हो गया है। इस हादसे में एक बस 30 फीट नीचे खदान में गिर गई है। इस घटना में 12 मजदूरों की मौत हो गई है। वहीं 15 लोग घायल हैं जिसमें से 10- 12  लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं। बस हादसे के दौरान बस में 40 लोग सवार थे। सूत्रों की माने तो मृतकों की अभी  संख्या और  बढ़ सकती है। इन सभी घायलों को  अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती  करवाया गया है। वहां पर सभी घायलों का इलाज जारी है। मृतकों में तीन महिलाएं भी शामिल हैं वहीं कलेक्टर ने हादसे की मजिस्ट्रेट जांच करने के आदेश दिए हैं।

PunjabKesari
प्राप्त जानकारी के अनुसार केडिया  डिस्टलरी की ओर से मृतकों के आश्रितों को 10 लाख रुपए मुआवजा के साथ एक सदस्य को नौकरी और घायलों के पूरे इलाज का खर्चा उठाने की बात कही गई है।


बस हादसे की पूरी घटना पर राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री प्रदेश के मुख्यमंत्री समेत कई बड़े नेताओं ने ट्वीट करके दुख जताया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार हादसा कुम्हारी में खपरी रोड़ पर मुरूम खदान में हुआ है। बस में केडिया डिस्टलरी के कर्मचारी प्लांट से सवार होकर लौट रहे थे हादसे के दौरान बस में 40 लोग थे।

PunjabKesari

प्रधानमंत्री ने जताया दुख 

प्रधानमंत्री ने लिखा छत्तीसगढ़ के दुर्ग में हुआ बस हादसा अत्यंत दुखद है। इसमें जिन्होंने अपने प्रियजनों को खोया है, उनके प्रति मेरी संवेदनाएं। इसके साथ ही मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। राज्य सरकार की निगरानी में स्थानीय प्रशासन पीड़ितों की हरसंभव मदद में जुटा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Himansh sharma

Recommended News

Related News