पति या पार्टी... धर्मसंकट में कांग्रेस विधायक, BSP कैंडिडेट पति बोला- इलेक्शन तक घर से दूर रहो

4/1/2024 2:01:44 PM

बालाघाट (हरीश लिलहरे): गर्मी के बढ़ते तापमान के साथ लोकसभा चुनाव का पारा भी बढ़ता जा रहा है। मध्य प्रदेश के बालाघाट में तो लोकसभा की लड़ाई अब घरेलू विवाद का रुप धारण कर रही है। यहां बसपा उम्मीदवार पति ने अपनी कांग्रेस विधायक पत्नी से चुनाव तक यानी 19 अप्रैल तक घर से दूर रहने को कहा है। दरअसल, बालाघाट से कांग्रेस विधायक अनुभा मुंजारे के पति कंकर मुंजारे बसपा पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं। ऐसे में पार्टी की विचारधारा अलग होने की वजह से चुनाव तक अलग रहने का फैसला किया है। वहीं विधायक अनुभा मुंजारे सियासी धर्मसंकट में दिखाई दे रही है। दोनों में विवाद की यह स्थिति शक्ति प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी के बयान के बाद बनी। बता दें कि बालाघाट-सिवनी लोकसभा सीट पर कांग्रेस-भाजपा के साथ बसपा और निर्दलीय मिलाकर 13 प्रत्याशी चुनाव मैदान में है।

PunjabKesari

जीतू पटवारी के बयान के बाद बढ़ा विवाद

लोकसभा चुनाव में जुबानी जंग के कारण बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी और पूर्व सांसद कंकर मुंजारे आक्रामक अंदाज में दिखाई दे रहे हैं। इसका कारण यह है कि नामांकन फार्म भरने के अंतिम दिन कांग्रेस प्रत्याशी सम्राट सरस्वार के पक्ष में शक्ति प्रदर्शन के दौरान भरे मंच पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने वहां मौजूद कांग्रेस विधायक अनुभा मुंजारे से आग्रह करते हुए कहा कि भाभी जी आपके पति बसपा प्रत्यासी कंकर मुंजारे को चुनाव हराना है।

PunjabKesari

अनुभा नहीं गई तो मैं घर छोड़कर लड़ूंगा चुनाव- कंकर मुंजारे

प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी के इसी सियासी बयान के बाद पूर्व सांसद कंकर मुंजारे आक्रामक अंदाज में दिखाई दे रहे हैं, जो कांग्रेस प्रत्याशी सम्राट सरस्वार और शीर्ष नेताओं को आड़े हाथ लेते हुए यहां तक कह दिए कि कांग्रेस भाजपा को छोड़ मुझे हराने में लगी हुई है। मुंजारे ने सिद्धान्त की राजनीति का हवाला देते हुए अपने बयान में अपनी धर्म पत्नी बालाघाट कांग्रेस विधायक अनुभा मुंजारे को भी चुनाव तक घर छोड़ने की नसीहत देते हुए कहा कि अनुभा घर से अलग नहीं होगी तो वे खुद घर छोड़कर अलग से चुनाव लड़ेंगे।

PunjabKesari

बखूबी निभाऊंगी घर और राजनीति की जिम्मेदारी- अनुभा मुंजारे

सियासी घमासान के बीच धर्मसंकट में दिखाई दे रही हैं बालाघाट कांग्रेस विधायक अनुभा मुंजारे ने अपने पति कंकर मुंजारे के बयान के बाद कहा है कि वे अपने घर और राजनीति जिम्मेदारी को बखूबी निभाएगी। पूर्व में भी विधानसभा चुनाव में अलग-अलग विचारधाराओं के साथ उन्होंने और कंकर मुंजारे ने एक ही घर में रहकर चुनाव लड़ा है। कांग्रेस विधायक अनुभा मुंजारे ने कहा कि अगर वे एक छत के नीचे रहेंगे तो लोग मानेंगे कि कुछ "मैच फिक्सिंग" शामिल है। वहीं अनुभा मुंजारे ने कहा, "हम पिछले साल विधानसभा चुनाव के दौरान एक साथ रहे थे, जब मैं बालाघाट से कांग्रेस की उम्मीदवार थी और वह जिले के परसवाड़ा से गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के उम्मीदवार थे। मुझे समझ में नहीं आ रहा है कि वह क्यों चाहते हैं कि हम अब अलग रहें।"

PunjabKesari

बता दें कि पूर्व सांसद कंकर मुंजारे 45 वर्षों से और अनुभा मुंजारे 30 वर्षों से राजनीति में सक्रिय है कभी साथ में क्रांतिकारी पार्टी और समाजवादी, बीएसपी से चुनाव लड़ने से लेकर सक्रिय राजनीति करने वाले मुंजारे दंपती में सियासी लकीर 2023 विधानसभा चुनाव से तब खिंच गई जब अनुभा मुंजारे कांग्रेस पार्टी में शामिल होकर बालाघाट से टिकट मिलने पर विधायक निर्वाचित हो गई। अब मुंजारे परिवार में दो विचारधारा की राजनीति के चलते बयानबाजी सियासी धर्मसंकट बार बार खड़ा हो रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News