IIM इंदौर के लिए बड़ी उपलब्धि, विश्व के टॉप-100 बिजनेस स्कूलों में मिला ये रैंक

2/8/2021 6:50:11 PM

इंदौर: प्रदेश का प्रमुख बिजनेस स्कूल आईआईएम इंदौर अब फुल टाइम मैनेजमेंट कोर्स चलाने वाले 100 बिजनेस स्कूलों में शामिल किया गया है। आईआईएम इंदौर ने फुलटाइम ग्लोबल एमबीए प्रोग्राम्स 2021 में अपने फ्लैगशिप वन ईयर फुल टाइम रेसिडेंशियल पोस्ट ग्रेजुएट प्रोग्राम फॉर एग्जीक्यूटिव्स (ईपीजीपी) के लिए 94 रैंक हासिल की है।

PunjabKesari

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर होने वाली इस रैंकिंग में शीर्ष 100 में स्थान प्राप्त करने वाला यह देश का चौथा आईआईएम होगा। आईआईएम के निदेशक प्रोफेसर हिमांशु राय ने बताया कि एफटी रैंकिंग के मापदंडों को कैरियर में प्रगति, विविधता और संस्थानों के अनुसंधान/सीएसआर में विभाजित किया गया था, जिन्हें 21 मानदंडों में वर्गीकृत किया गया था।

इसमें इस बार कॉर्पोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व यानि सीएसआर का एक नया मानदंड शामिल था। अन्य मानदंडों में लक्ष्य, पूर्व छात्रों की सिफारिश की गई रैंक, लिंग अनुपात, अंतर्राष्ट्रीय छात्र, अनुसंधान रैंक और वेतन, आदि शामिल किए गए थे। फलस्वरूप आईआईएम इंदौर को ओवरऑल सेटिसफेक्शन मानदंड में भारत के पांच बिजनेस स्कूलों में से उच्चतम स्कोर (9.23) प्राप्त हुआ।

NIRF रैंकिंग में मिला 7वां स्थान

आईआईएम इंदौर ट्रिपल क्राउन एक्रिडिटेशन प्राप्त करने वाला देश का दूसरा बिज़नेस-स्कूल है, संस्थान को NIRF रैंकिंग 2020 में भी 7वां स्थान मिला था। आईआईएम इंदौर अंडरग्रेजुएट प्रोग्राम और इंटीग्रेटेड प्रोग्राम इन मैनेजमेंट लॉन्च करने वाला देश का पहला आईआईएम है। संस्थान के 16+ देशों में 40+ विदेशी शैक्षणिक संस्थाओं से सहयोग हैं।

सामाजिक रूप से संवेदनशील और सचेत रहने वाले प्रबंधकों और लीडर तैयार करने के लिए, प्रासंगिक और विश्व स्तर की शिक्षा प्रदान करने के मिशन के साथ आईआईएम इंदौर आने वाले सालों में बड़े लक्ष्य और रैंक हासिल करने के लिए प्रतिबद्ध है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

shahil sharma

Recommended News

Related News