इंदौर: 7 करोड़ 70 लाख की ब्राउन शुगर के साथ ससुर दामाद गिरफ्तार

3/29/2024 7:21:07 PM

इंदौर (सचिन बहरानी) : इंदौर की परदेसीपुरा पुलिस के हाथ एक बड़ी सफलता लगी है। जहां पुलिस ने राजस्थान से पश्चिम बंगाल के हावड़ा ले जाई जा रही करीब सात करोड़ सत्तर लाख रुपए की आठ किलो ब्राउन शुगर जब्त की है। थाना परदेसीपुरा के दो जवानों की सतर्कता के चलते यह रैकेट हाथ लगा है। पुलिस ने आठ किलो ब्राउन शुगर की तस्करी करने वाले दो आरोपी ससुर और दामाद को गिरफ्तार किया है। पुलिस का मानना है कि यह ब्राउन शुगर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर विदेश भेजी जाना थी लेकिन जवानों की सतर्कता के चलते इस रैकेट का बीच में ही भंडाफोड़ हो गया।

PunjabKesari

दरअसल गुरुवार देर रात परदेसी पुरा थाना क्षेत्र के दो जवान राजेंद्र सिंह और जितेंद्र राजपूत गश्त कर रहे थे। जहां उन्हें राजकुमार सब्जी मंडी के भेरू बाबा मंदिर के पास दो संदिग्ध व्यक्ति झोले में भारी सामान ले जाते हुए दिखाई दिए। जहां दोनों जवानों ने जब बैग की तलाशी ली तो उसमें सफेद पाउडर नुमा पदार्थ नज़र आया जिसके बाद पूछताछ में दोनों व्यक्ति घबरा गए जिसके बाद दोनों को थाने लाया गया। जहां जांच में पता चला कि बैग में एक एक किलो के आठ बैग बने हुए हैं जिसमें ब्राउन शुगर है जिसे दोनों युवक परसराम मेघवाल उम्र 39 साल निवासी बरोठा जिला प्रतापगढ़ राजस्थान और धर्मेंद्र चौहान उम्र 26 साल निवासी आक्या कलां ताल जिला रतलाम के निवासी हैं और रिश्ते में दोनों ससुर और दामाद हैं।

PunjabKesari

इस मामले में इंदौर शहर के एडिशनल पुलिस कमिश्नर अमित सिंह ने बताया कि पूछताछ में दोनों ने बताया कि वह ब्राउन शुगर प्रतापगढ़ से लाकर हावड़ा छोड़ने जा रहे थे। जहां पुलिस ने दोनों से माल भेजने वाले और लेने वाले की जानकारी इकट्ठा की है और आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। एडिशनल सीपी सिंह के मुताबिक गिरफ्त में आए दोनों आरोपी मात्र पेडलर हैं जबकि भेजने वाले और खरीदने वाले की चैन ब्रेक करने के लिए एसीपी और एडिशनल डीसीपी के निर्देशन में टीम बनाकर मुख्य आरोपियों की तलाश में भेज दी गई है। अमित सिंह के मुताबिक पूछताछ में दोनों आरोपियों ने यह भी बताया है कि यह ब्राउन शुगर हावड़ा के रास्ते विदेश में भेजी जानी थी जिसके लिए एक एक किलो के पैकेट बनाए गए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News