पिता का 33 साल पुराना सपना पूरा करेंगे ज्योतिरादित्य सिंधिया, जल्द बनेगा मार्क अस्पताल

6/16/2021 12:23:25 PM

ग्वालियर(अंकुर जैन): राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया अपने पिता माधवराव सिंधिया का 33 साल पुराना सपना पूरा करने जा रहे हैं। वे ग्वालियर में गोला का मंदिर चौराहे पर 33 साल से प्रस्तावित मार्क हॉस्पिटल को अंचल के बड़े अस्पताल के तौर पर तैयार करने की प्लानिंग कर रहे हैं। दरअसल, 33 साल पहले ज्योतिरादित्य सिंधिया के पिता माधवराव ने इस अस्पताल की नींव रखी थी, लेकिन यह अस्पताल खटाई में पड़ गया था। लेकिन इस बार सिंधिया ने अपने पिता के हॉस्पिटल बनाने के सपने को साकार करने का मन बना लिया है और बाकायदा इसके लिए काम भी शुरु कर दिया है।

PunjabKesari

ज्योतिरादित्य सिंधिया के मुताबिक, अस्पताल को दिल्ली एम्स या मेदांता की तर्ज पर तैयार किया जाएगा। अस्पताल के लिए अभी तक पूरी कार्रवाई और प्रस्तावों की जानकारी मांगी है। सिंधिया इस अस्पताल के निर्माण के लिए मेदांता या किसी दूसरे बड़े हॉस्पिटल के साथ मध्य प्रदेश सरकार का अनुबंध करा सकते हैं। यदि यह अनुबंध नहीं हुआ तो सरकारी खर्च पर एम्स जैसा हॉस्पिटल शुरू कराने पर जोर दे रहे हैं, ताकि लोगों को हर प्रकार के इलाज की सुविधा मिल सके।

PunjabKesari

अगर यह हॉस्पिटल बनकर तैयार हो जाता है, तो ग्वालियर-चंबल ही नहीं बल्कि उत्तर प्रदेश और राजस्थान के जिले के मरीज भी यहां पर लाभ ले सकेंगे। बता दें कि 10 जून 1989 को तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गांधी से इंदिरा गांधी चिकित्सालय के लिए शिलान्यास कराया था। यह अस्पताल सऊदी अरब के सहयोग से किया जाना था लेकिन कुवैत और इराक युद्ध के कारण अस्पताल निर्माण का मामला अटक गया था। अब ज्योतिरादित्य सिंधिया मार्क हॉस्पिटल बनाकर अपने पिता का सपना पूरा करने की योजना बना ली है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News