MP में आज से शुरु होगा किल कोरोना अभियान, CM शिवराज ने किया Sarthak App का लांच(Video)

7/1/2020 1:37:32 PM

भोपाल(इजहार खान): आज मध्य प्रदेश में राज्य को कोरोनामुक्त करने के लिए शिवराज सरकार किल कोरोना अभियान की शुरुआत कर रही है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 15 दिवसीय राज्य स्तरीय किल कोरोना अभियान की शुरुआत भोपाल के समन्वय भवन में की। इस अवसर पर सार्थक लाइट एप का शुभारंभ भी किया गया। इस दौरान सीएम ने द स्ट्रेटजी डाक्यूमेंट कोविड-19 रिस्पांस टू रिकवरी सस्टनेबल साल्यूशन बुकलेट का भी लोकार्पण किया।



इस मौके पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि कोरोना को हमें पूरी तरह से प्रदेश में समाप्त करना है। दूसरे राज्यों की तुलना में एमपी रिकवरी रेट काफी अच्छा है। किल कोरोना अभियान के तहत प्रदेश में 11458 टीम घर-घर जाकर सर्वे करेगी। ये टीम कोरोना और अन्य बीमारियों का भी परीक्षण करेगी। कोरोना के लक्षण दिखाई देने पर तुरंत पीड़ितों के सैंपल लिए जाएंगे।

PunjabKesari

सीएम ने आगे कहा कि मध्य प्रदेश में कोरोना पॉजिटिविटी की दर अब 3.85 फीसदी हो गई है। साथ ही कोरोना मरीजों के डबल होने की दर प्रदेश में 48 दिन है। वहीं, कोरोना मरीजों की संख्या मामले में हम देश में 13वें नंबर पर पहुंच गए हैं। ऐसे में आप सभी लोगों का सहयोग जरूरी है। किल कोरोना के अभियान के तहत 15 दिन के 2 से 3 लाख लोगों के सैंपल लिए जाएंगे। डोर टू डोर सर्वे करने वाली टीम की स्वास्थ्य सुरक्षा को देखते सभी उपकरण उपलब्ध करवाए गए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

meena

Recommended News

Related News