स्टेशन पर हुई मजदूर महिला की डिलीवरी, परिजनों ने बच्चे का नाम रखा "पांढुर्णा"

5/21/2020 11:42:30 AM

छिंदवाड़ा(साहुल सिंह): अमृतसर से छत्तीसगढ़ जा रही श्रमिक स्पेशल ट्रेन में छिंदवाड़ा के पांढुर्णा रेलवे स्टेशन पर एक महिला की डिलीवरी हुई। अब परिजनों ने बच्चे का नाम स्टेशन के नाम पर "पांढुर्णा" रखने का फैसला किया है। दरअसल, अमृतसर से छत्तीसगढ़ जा रही श्रमिक ट्रेन में सवार लोगों में उस समय अफरा तफ़री मच गई। जब एक गर्भवती महिला कांतिबाई पति वसंत बंजारे को प्रसव पीड़ा शुरु हो गई। जब यह खबर रेलवे अधिकारियों के पास पहुंची, तो इस श्रमिक स्पेशल ट्रेन को पांढुर्णा रेलवे स्टेशन पर लगभग 3 घंटे तक रोका गया। 

PunjabKesari


मामले की सूचना मिलते ही 108 संजीवनी के साथ स्वास्थ्य विभाग की पूरी टीम रेलवे स्टेशन पहुंची, जहां महिला ने ट्रेन की बोगी में एक स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया। माता-पिता के मुताबिक बच्चे का नाम "पांढुर्णा" रखा जाएगा, क्योंकि उसका जन्म पांढुर्णा रेलवे स्टेशन पर हुआ है।

PunjabKesari
 

बताया जा रहा है कि महिला छत्तीसगढ़ की रहने वाली हैं और काम की तलाश में पंजाब के अमृतसर गए थे। लॉकडाउन के चलते काम धंधा बंद होने पर श्रमिक स्पेशल ट्रेन से अपने घर वापसी कर रहे थे। इस दौरान छत्तीसगढ़ जा रही ट्रेन क्रमांक 04448 में कांतिबाई पांढुर्णा स्टेशन पर बुधवार को करीब साढे दस बजे के करीब प्रसव पीड़ा होने लगी तो ट्रेन को पांढुर्णा स्ट्रेशन पर रोका दिया गया। प्रसव होने के बाद यह ट्रेन दोपहर 1.32 बजे रवाना की गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

meena

Recommended News

Related News