टिकट न मिलने से नाराज कांग्रेस नेता ने सभी पदों से दिया इस्तीफा, बढ़ सकती है पार्टी की मुश्किलें

9/19/2020 12:45:55 PM

भोपाल: मध्य प्रदेश में विधानसभा उपचुनाव से पहले कांग्रेस में टिकट वितरण को लेकर नाराजगी और अंतर्कलह सामने आई है। कांग्रेस की पहली सूची में जारी नामों को लेकर पूर्व गृहमंत्री महेंद्र बौद्ध ने नाराजगी जताई है। टिकट कटने से नाराज महेंद्र बौद्ध ने सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है। हालांकि उन्होंने पार्टी से इस्तीफा नहीं दिया है लेकिन चर्चा है कि वे बसपा का दामन थाम सकते हैं। इसे लेकर बीजेपी ने पारुल साहू के दलबदलने से जोड़ कर तंज कसा है। 

PunjabKesari

राष्ट्रीय अध्यक्ष नितिन रावत को लिखा पत्र
दरअसल, कांग्रेस की पहली सूची में 15 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की गई है। इसमें भांडेर विधानसभा सीट से फूल सिंह बरैया को मैदान में उतारने से मध्यप्रदेश कांग्रेस के अनुसूचित जाति (अजा) विभाग के अध्यक्ष महेंद्र बौद्ध महेंद्र बौद्ध ने नाराजगी जताई है। उन्होंने अनुसूचित जाति विभाग के राष्ट्रीय अध्यक्ष नितिन रावत को पत्र लिखा और कांग्रेस के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है। बौद्ध का रावत को लिखा गया पत्र अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हाे रहा है। हालांकि अभी उन्होंने पार्टी से इस्तीफा नहीं दिया और न ही ऐसा कोई ​अधिकारिक ऐलान किया है।

PunjabKesari

दिग्विजय सिंह से भी जताई थी नाराजगी
आपको बता दें कि टिकट कटने के बाद से ही पूर्व गृहमंत्री महेंद्र बौद्ध ने दिग्विजय सिंह से नाराजगी जताई थी कि उनका लोकसभा व विधानसभा चुनाव में अब तक 6 बार टिकट कट चुका है। 50 साल से पार्टी के लिए काम कर रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा था कि भांडेर से जिन्हें टिकट दिया गया है, वह तिलक, तराजू व तलवार का नारा देकर लोगों काे जातिगत रूप से बांटने का काम करते हैं लेकिन हम यह नहीं चलने देंगे। वही उन्होंने कहा कि बरैया जी को इतने बड़े कद के नेता है कि कही से भी चुनाव लड़ सकते है। इस पर दिग्विजय ने यह कहकर मनाने की कोशिश की थी कि हम पीछे हट नहीं सकते हैं, चर्चा करेंगे, बातचीत करेंगे और कोई रास्ता निकालेंगे। अन्याय तो हुआ है लेकिन मैं टिकट वितरण में हस्तक्षेप नहीं कर रहा हूं।

PunjabKesari

दतिया से टिकट के प्रबल दावेदार
आपको बता दें कि दतिया जिले महेंद्र बौद्ध टिकट के प्रमुख दावेदार थे। यहां तक की स्थानीय कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सेवड़ा विधायक कुंवर घनश्याम सिंह, पूर्व विधायक राजेंद्र भारती आदि के अलावा तमाम नेताओं द्वारा महेंद्र बौद्ध के पक्ष में हाई कमान से टिकट दिए जाने की मांग भी की थी, लेकिन कांग्रेस हाईकमान ने पूर्व गृहमंत्री महेंद्र बौद्ध को दरकिनार कर वरिष्ठ कांग्रेस नेता फूल सिंह बरैया को मैदान में उतार दिया, जिसके चलते महेंद्र बौद्ध नाराज हो

PunjabKesari
बीजेपी ने कसा तंज
बीजेपी के मीडिया प्रभारी लोकेन्द्र पाराशर ने ट्वीट कर लिखा है कि पारुल से तो कई गुना बड़े नेता है महेंद्र बौद्ध। इस ट्वीट के कई सियासी मायने निकाले जा रहा है। हालांकि इस पर अब तक कांग्रेस की कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

meena

Recommended News

Related News