हमने एक साल में 6 इनामी नक्सलियों को मार गिराया: नरोत्तम मिश्रा

12/19/2022 12:23:38 PM

भोपाल (विवान तिवारी): रविवार को बालाघाट पुलिस (balaghat police) ने एनकाउंटर (encounter) करते हुए एक नक्सली (naxal) को मार गिराया था। नक्सली रूपेश पर 12 लाख का इनाम घोषित था। यह नक्सली कबीर उर्फ सुरेंद्र का गार्ड था। हॉक फोर्स और जिला पुलिस के जवानों ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया था। वहीं पुलिस की कामयाबी के बाद मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (home minister narottam mishra) का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि बालाघाट में नक्सली (naxal killed in balaghat) के मारे जाने से निश्चत ही अमन का बोलबाला होगा।  

नक्सली पर था 12 लाख का इनाम 

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री के बताया कि बालाघाट जिले के हर्रा टोला में नक्सलियों से मुठभेड़ के दौरान जांबाज पुलिसकर्मियों हॉक फोर्स के जवानों ने 12 लाख के इनामी नक्सली को ढेर किया था। जिसके पास से रायफल (rifle) भी बरामद की गई है। इसके ऊपर 3 राज्यों में महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ (maharastra, madhya pradesh and chhattisgarh) में इनाम घोषित था। 1 साल के भीतर ही बालाघाट (balaghat) में हमारे जवानों ने 6 नक्सलियों को ढेर किया है, जो एक अब रिकॉर्ड है। पिछले साल 86 लाख रुपए के नक्सलियों को ढेर किया जा चुका है और अभी के मिलाकर 1 करोड़ रुपए से ज्यादा के इनामी नक्सलियों को मारा जा चुका है। इस कार्रवाई में जो जवान शामिल थे, उनको सरकार के द्वारा पुरस्कार देने का काम भी किया जाएगा।

PunjabKesari

सर्चिंग के दौरान पुलिस पर फायरिंग 

बालाघाट जिले में रविवार को पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल करते हुए एक नक्सली को मार गिराया। एएसपी विजय डाबर ने बताया कि यह मुठभेड़ जिले के मलाजखंड थाना के अंतर्गत ग्राम हराटोला के जंगल में हुई थी। जंगल में हॉकफोर्स और पुलिस पार्टी रविवार को सर्चिंग कर रही थी, इस दौरान लगभग 20 नक्सलियों के समूह ने पुलिस पर अचानक फायरिंग कर दी। जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने एक नक्सली को मार गिराया। अन्य नक्सलियों के घायल होने का अनुमान है। एनकाउंटर में मारे गए नक्सली का नाम रूपेश है। यह कान्हा भैरम देव दलम के सक्रिय नक्सली कबीर उर्फ सुरेंद्र का गार्ड था।  

MP में कोरोना के 2 नये मामले 

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि मध्य प्रदेश में कोरोना के मामले अब सीमित होते जा रहे हैं। मध्य प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस (corona cases in madhya pradesh) के 2 नए मामले सामने आए हैं। जबकि एक्टिव केस की संख्या 6 बची है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News