जम्मू-कश्मीर में फिदायीन आतंकी हमले में MP का लाल शहीद, कई जवान घायल

4/22/2022 2:26:03 PM

सतना(रविशकंर पाठक): मध्य प्रदेश के सतना जिले का CISF का जवान एएसआई शंकर प्रसाद पटेल जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों की गोलीबारी में वीरगति को प्राप्त हो गए। उनके साथ 10-12 जवान गंभीर रुप से घायल हुए हैं। शंकर प्रसाद पटेल के काफिले के ऊपर आतंकवादियों ने ग्रेनेड फेंक दिया था जिससे शंकर प्रसाद ने घटनास्थल पर ही दम तोड़ दिया।

शंकर प्रसाद पटेल सतना जिले के मैहर विधानसभा के ग्राम नौगवां पोस्‍ट अमदरा के रहने वाले हैं। आज सुबह 4.30 बजे जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों के गोली बारी के दौरान उनका निधन हो गया। बलिदानी शंकर प्रसाद पटेल के गांव नौगवां में जैसे ही उनके वीरगति की खबर पहुंची तो उनके गांव में मातम पसर गया है। प्रशासन के अधिकारी भी गांव भी पहुंच रहे हैं। उनके पार्थिव देह के कल शाम तक उनके गृहग्राम पहुंचने की संभावना है।

PunjabKesari

ज्ञात हो कि जम्मू-कश्मीर के बारामूला इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच 21 अप्रैल को शुरू हुई मुठभेड़ में अब तक चार आतंकवादी मारे गए हैं। बारामूला एनकाउंटर में लश्कर का टाप आतंकी कमांडर युसूफ कांतरू मारा गया है। वह बडगाम जिले में हाल ही में एक एसपीओ और उसके भाई, एक सैनिक और एक नागरिक की हत्या सहित नागरिकों और सुरक्षा बलों के जवानों की कई हत्याओं में शामिल था। शंकर प्रसाद पटेल के काफिले के ऊपर आतंकवादियों ने ग्रेनेड फेंक दिया था। जिससे शंकर प्रसाद पटेल ने घटनास्थल पर ही अपनी जान देश के लिए न्यौछावर कर दी। उनके साथ सीआइएसएफ के 10 से 12 जवान गंभीर रूप से घायल हुए।

PunjabKesari

मैहर के विधायक नारायण त्रिपाठी ने शंकर प्रसाद पटेल की शहादत पर उनको श्रद्धांजलि अर्पित की. सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म ट्विटर पर नारायण त्रिपाठी ने ट्वीट किया, ''विंध्य के लाडले सपूत मैहर क्षेत्र के गौरव (नौगवां) अमदरा निवासी शंकर प्रसाद पटेल ने आज सुबह 4:30 बजे जम्मू-कश्मीर में मातृभूमि की रक्षा करते हुए अपने प्राणों की आहुति दे दी। देश की रक्षा में अपनी शहादत देने वाले महान सपूत को मैं श्रद्धा-सुमन अर्पित करता हूं।''
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News