तमिलनाडु और बिहार के बाद अब MP में भी मिलेगी मुफ्त कोरोना वैक्सीन, कांग्रेस ने उठाए सवाल

10/23/2020 11:23:48 AM

भोपाल(प्रतुल पाराशर): विधानसभा उपचुनाव से पहले सीएम शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेशवासियों को कोरोना टीका मुफ्त देने का ऐलान करके बड़ा मास्टरस्ट्रोक खेला है। तमिलनाडु और बिहार के बाद मध्य प्रदेश एक ऐसा राज्य है जहां प्रदेशवासियों को मुफ्त में वैक्सीन मिलेगी। हालांकि इस फैसले को लेकर सीएम शिवराज ट्रोल भी हुए हैं। क्योंकि पहले इस सुविधा का ऐलान प्रदेश के हर नागिरक के लिए किया गया था फिर घोषणा की गई कि इसका लाभ मात्र गरीब जनता को ही मिलेगा। जिसे लेकर अब कांग्रेस ने सीएम शिवराज सिंह को घेरना शुरु कर दिया है। 

PunjabKesari
दरअसल सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अपने ट्विटर पर एक संदेश लिखा कि, मेरे प्रदेशवासियों, कोविड-19 से जनता को बचाने के लिए हमने अनेक प्रभावी कदम उठाए हैं। आज यह पूरी तरह से नियंत्रित है। भारत में कोरोना की वैक्सीन तैयार करने का कार्य तेजी से चल रहा है, जैसे ही वैक्सीन तैयार होगी, मध्य प्रदेश के प्रत्येक व्यक्ति को वह मुफ्त में उपलब्ध कराई जाएगी। लेकिन फिर थोड़ी देर यह डिलीट कर दिया गया और एक नया संदेश लिखा गया जिसमें लिखा गया कि जब से देश में #COVID19 वैक्सीन का ट्रायल शुरू हुआ, देश के गरीब वर्ग में एक चर्चा भी शुरू हुई, “क्या हम ये खर्च वहन कर पाएंगे?”आज मैं स्पष्ट कर देना चाहता हूं, मध्यप्रदेश में हर एक गरीब प्रदेशवासी को मुफ्त वैक्सीन मिलेगी।
PunjabKesari
कांग्रेस ने उठाए सवाल
सीएम शिवराज के इस फैसले पर मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी मीडिया विभाग के उपाध्यक्ष भूपेंद्र गुप्ता ने आश्चर्य व्यक्त किया है। उन्होंने पूछा है कि मुख्यमंत्री जी यह तो बताएं कि क्या भारत की वैक्सीन सफल हो चुकी है? कितने लोगों पर उसकी ट्राईल की गई है? उसका कितना उत्पादन कब तक उपलब्ध होगा? अभी से झूठे आश्वासन देकर मध्य प्रदेश की सीधी सादी और कोरोना से पीड़ित जनता को क्यों बहला रहे हैं? आप झूठ बोलने की मशीन बन चुके हैं। वही गुप्ता ने सवाल उठाए कि हर नागरिक को फ्री वैक्सीन देने का वादा करने वाले ट्वीट डिलीट कर आपने सिद्ध कर दिया है कि आपकी नियत साफ नहीं है ।
PunjabKesari

आपने फिर दोबारा ट्वीट कर केवल गरीबों को फ्री वैक्सीन देने का वादा किया है। इससे साफ है कि आप नागरिकों में भेद भाव की राजनीति करते हैं।भाजपा की क्या यही रीति और नीति है? आपकी पार्टी का नारा 'सबका साथ सबका विकास' बदलकर बीमारी में सबका साथ कुछ का विकास क्यों हो गया? पार्टी जब चुनावी दुकान सजाने के लिये बिहार में फ्री वैक्सीन बांटने का वादा कर रही है तो क्या मध्यप्रदेश के नागरिकों ने कोई पाप किया है? 


meena

Related News