नक्सलियों ने तेंदुपत्ता फड़ में दोबारा लगाई आग, पर्चे फेंक मोदी सरकार से की ये मांग

5/31/2021 10:37:46 PM

बालाघाट: नक्सलियों ने एक बार फिर तेंदूपत्ता फड़ में आग लगा दी। बीते 8 दिनों में इस प्रकार की यह दूसरी घटना है। जो किरनापुर के जोधिटोला से सामने आई है। बताया जाता है कि हथियार से लैस नक्सलियों ने तेंदूपत्ता फड़ में आग लगा दी। हालांकि यह पता नहीं चल सका है कि आगजनी में कितने तेंदूपत्ता फड़ जले है और कितना नुकसान हुआ है।

PunjabKesari

घटना की जानकारी के बाद पुलिस टीम जांच में जुटी है। पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि मलाजखंड और टांडा दलम के नकसलियों ने घटना को अंजाम दिया है। जिनकी संख्या 20 के आसपास बताई जा रही है, कुछ लोग घटनास्थल के पास जंगलों में थे, जबकि 4-5 की संख्या में आये नक्सलियों ने घटना को अंजाम दिया।

PunjabKesari

घटना स्थल पर नक्सलियों ने कुछ पर्चे भी छोड़े हैं, जो भारत की माओवादी कम्युनिस्ट पार्टी, जीआरबी डीविजनल कमेटी और मलाजखंड एरिया कमेटी की ओर से सम्बोधित करते हुए लिखा है कि जंगल पर सम्पूर्ण हक हमारा है, तेंदूपत्ता तुड़ाई से लेकर बिक्री तक का सम्पूर्ण अधिकार जनता को दिया जाए, किसानों को कॉरपोरेट कंपनियों का गुलाम बनाने वाली मोदी सरकार को उखाड़ फेंको आदि-आदि । गौरतलब है कि बीते 22 मई को मलाजखंड थाने के पाथरी चौकी अंतगर्त कंदई में मलाजखंड दलम के नकसलियों ने प्रदेश में तेंदूपत्ता संग्रहकों को कम राशि देने की बात कहकर लाखों रुपए के तेंदूपत्ता फड़ में आग लगा दी थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News