इंदौर को मिली बड़ी सौगात, आईआईटी परिसर में खुलेगा देश का 1242वां केंद्रीय विद्यालय

9/8/2020 4:12:43 PM

इंदौर(गौरव कंछल): मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर को शिक्षा के क्षेत्र में एक बड़ी सौगात मिली है। केंद्रीय मंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक ने इंदौर आईआईटी परिसर में केंद्रीय विद्यालय बनाने की घोषणा की। यह देश का 1242 वां केंद्रीय विद्यालय होगा। इस बड़ी सौगात के लिए इंदौर सांसद शंकर लालवानी ने प्रधानमंत्री और केंद्रीय शिक्षा मंत्री का आभार व्यक्त किया है।

PunjabKesari

केंद्रीय मंत्री ने ट्वीट के जरिए इस बात की जानकारी देते हुए कहा- मुझे यह साझा करते हुए अत्यंत प्रसन्नता हो रही है कि केन्द्रीय विद्यालय संगठन की विशाल श्रृंखला में एक नया नाम जुड़ने जा रहा है। आज केन्द्रीय विद्यालय आईआईटी, इंदौर खोलने के आदेश हो रहे हैं। मेरा विश्वास है कि आईआईटी, इंदौर परिसर में केन्द्रीय विद्यालय की स्थापना उच्च शिक्षा एवं विद्यालयी शिक्षा का एक अनोखा संयोग होगा। लाभान्वित होने वाले समस्त विद्यार्थियों एवं अभिभावकों को हार्दिक शुभकामनाएं। केन्द्रीय विद्यालयों की श्रृंखला में यह 1242वां विद्यालय है।

PunjabKesari

बता दें कि इंदौर आईआईटी परिसर की 502 एकड़ में फैला है इंदौर से 20 किलोमीटर दूर सिमरोल स्थित परिसर में वर्तमान में कई विभाग संचालित किए जा रहे हैं। सिमरोल स्थित परिसर में केंद्रीय विद्यालय का निर्माण जल्द ही किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

meena

Recommended News

Related News