महाराष्ट्र में भी ‘ऑपरेशन लोटस’! सालों पहले ऐसे ही गिरी थी कमलनाथ सरकार, पढ़िए दिन भर की 10 बड़ी खबरें

6/23/2022 6:57:39 AM

भोपाल: आज से करीब दो साल पहले जिस तरह मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार गिरी थी, आज वैसे ही हाल महाराष्ट्र की उद्धव सरकार के हैं। हालांकि अभी सरकार सुरक्षित है लेकिन कब तक ये किसी को पता नहीं। महाराष्ट्र में डैमेज कंट्रोल के लिए कमलनाथ को भेजा गया है। जिसको लेकर मध्यप्रदेश भाजपा के नेता कांग्रेस पर तंज कस रहे हैं। गृहमंत्री नरोत्तम ने कहा है कि आगे क्या होगा खुदा जाने, माचिस को भेजा है आग बुझाने- 


पढ़िए आज की 10 बड़ी खबरें

MP की तर्ज पर महाराष्ट्र ने 'बीजेपी' ने खेला दांव, सिंधिया के बाद एकनाथ शिंदे पलटेंगे 'उद्धव सरकार'
इस समय देश की निगाहे महाराष्ट्र में मची सियासी उपलपुथल (political crisis in maharashtra) पर है। कभी भी उद्धव ठाकरे सरकार (uddhav thackeray government) गिर सकती है। क्योंकि इसके संकेत शिवसेना सांसद संजय राउत (shivsena mp sanjay raut) ने दिए हैं। उनके मुताबिक शिवसेना (shivsena) खुद राज्यपाल से विधानसभा (maharashtra assembly) भंग करने का अनुरोध कर सकते हैं।


बाबा महाकाल से आशीर्वाद लेकर CM Shivraj ने की चुनाव प्रचार शुरुआत, बोले- बहुमत से जीतेगी BJP
मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने आज उज्जैन से चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत की। इससे पहले उन्होंने बाबा महाकाल का आशीर्वाद लिया। मंदिर के पंडे पुजारियों ने मंदिर के गर्भ गृह में विधि विधान के साथ मुख्यमंत्री व प्रदेश अध्यक्ष को 15 मिनट तक पूजन अर्चन किया।

नगरीय निकाय चुनाव में NCC and NSS छात्रों की लगेगी ड्यूटी, स्टाफ की कमी के चलते लिया फैसला
मध्य प्रदेश में नगरी निकाय और पंचायत (panchayat and urban body election 2023) के चुनाव में इस बार ग्वालियर जिला प्रशासन (gwalior district administration) और पुलिस एक अनोखा प्रयोग करने जा रहा है। मतदान के लिए प्रशासन इस बार एनसीसी (NCC) और एनएसएस (NSS) के छात्र छात्राओं को विशेष पुलिस अधिकारी बनाने जा रहा है।

आकाश विजयवर्गीय का मोबाइल नंबर हैक, हैकर ने की रुपयों की मांग
इंदौर के विधान सभा 3 के बीजेपी विधायक आकाश विजयवर्गीय का फोन हैक कर लिया गया है। हैकर द्वारा फोन पर विधायक से रुपयों की माग की जा रही है। विधायक आकाश विजयवर्गीय ने मामले की शिकायत पहले परदेशीपुरा थाने में की उसके बाद इंदौर क्राइम ब्रांच को शिकायत की है जिसकी जांच क्राइम ब्रांच कर रही है।

पार्षद से राष्ट्रपति पद तक पहुंचना भाजपा में ही संभव: वीडी शर्मा
उड़ीसा की द्रौपदी मुर्मू (draupadi murmu) को राष्ट्रपति पद के चुनाव में भाजपा और एनडीए (nda) की संयुक्त प्रत्याशी बनाया गया है। जो एक ऐतिहासिक कदम है। आजादी के बाद देश में पहली बार किसी जनजातीय महिला को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाने का फैसला लिया गया है। जो सिर्फ भाजपा (bjp) में ही संभव है।

संजय शुक्ला का इंदौरवासियों से वादा-निगम में सभी सफाई कर्मियों को स्थाई करेंगे, 5000 नए भी रखेंगे
कांग्रेस के महापौर पद के प्रत्याशी संजय शुक्ला ने ऐलान किया है कि इंदौर नगर निगम में काम करने वाले सभी सफाई कर्मियों को स्थाई किया जाएगा। इसके साथ ही 5000 नए सफाई कर्मी भी रखे जाएंगे। पिछले 2 साल से महापौर ना होने के बावजूद इंदौर को नंबर 1 लाने का काम केवल और केवल सफाई कर्मियों ने ही किया है।

इलाज के अभाव में करोड़पति परिवार की बेटी ने तोड़ा दम, चंदा मांगकर करना पड़ा अंतिम संस्कार, 10 साल की बहन ने दी मुखाग्नि
डिंडौरी में रिश्तों को शर्मशार कर देने वाला मामला सामने आया है। अंतिम संस्कार के वक्त भी जब परिवार वालों ने मुंह मोड़ लिया। तब कुछ स्थानीय लोगों की मदद से 10 साल की लड़की ने अपनी बहन का अंतिम संस्कार किया। दिल को झकझोर देने वाली यह घटना जिला मुख्यालय की है।

10 लाख की ब्राउन शुगर के साथ 5 आरोपी गिरफ्तार, ऑल्टो कार से करते थे नशे की सप्लाई
क्राइम ब्रांच ने ऑपरेशन प्रहार के तहत एक  बड़ी कार्रवाई करते हुए अवैध मादक पदार्थ (ब्राउन शुगर) की तस्करी करने वाले 05 तस्कर को क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों के कब्जे 180 ग्राम ब्राउन शुगर जिसकी कीमत 10 लाख रूपए और एक कार जब्त की है। आरोपियों ने पूछताछ में इंदौर एवं आस पास के क्षेत्रों मे ब्राउन शुगर की सप्लाई करना किया बताया।

घरेलू सिलेंडरों से LPG निकालकर कमर्शियल सिलेंडरों में भरने के धंधे का भंडाफोड़, 2 आरोपियों के साथ 43 सिलेंडर जब्त
इंदौर पुलिस ने घरेलू रसोई गैस कमर्शियल उपयोग में ले कर एलपीजी गैस को अवैध रूप से भरने वाले गिरोह के ठिकानों पर छापामार कार्रवाई की। इस दौरान पुलिस ने मौके से 43 गैस सिलेंडर और नोजल बरामद की गई है। साथ ही दो आरोपियों को अपनी गिरफ्त में लिया है।

पत्नी को धोखा देकर पति ने दूसरी शादी की, डिलेवरी के बहाने छोड़ गया था मायके

इंदौर में एक महिला ने अपने पति के खिलाफ धोखा देकर दूसरी शादी करने के मामले में एरोड्रम थाना पुलिस को शिकायत की है। आरोपी तीन माह पहले पत्नी को उसे मायके में डिलेवरी के लिये छोड़ गया था।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vikas Tiwari

Related News

Recommended News