पं प्रदीप मिश्रा ने महाकाल मंदिर में हुए हादसे की बताई बड़ी वजह, कहा- भविष्य में न दोहराएं ये गलती

3/26/2024 1:30:23 PM

सीहोर(धर्मेंद्र राय): रंगों के त्योहार होली पर विश्व प्रसिद्ध महाकाल मंदिर में भस्म आरती के दौरान गर्भगृह में हुए अग्निकांड को लेकर अंतरराष्ट्रीय कथा वाचक पंडित प्रदीप मिश्रा का बड़ा बयान सामने आया है। होली पर महाकाल मंदिर में हुए इस हादसे को लेकर पं प्रदीप मिश्रा ने कहा है कि मंदिर में बाजार की चीजों का इस्तेमाल करने से यह हादसा हुआ है। इन मंदिर में ऐसी चीजों से हमें परहेज करना चाहिए।

PunjabKesari

पंडित प्रदीप मिश्रा ने महाकाल मंदिर में हुई घटना पर दुख जताते हुए कहा कि मंदिर में बाबा की पूजा अर्चना में पुरानी और शद्ध वस्तुओं का इस्तेमाल होना चाहिए। मंदिर को बाजार की वस्तुओं से दूर रखना चाहिए।उन्होंने कहा कि केमिकल युक्त रंग की वजह से घटना घटी है। आने वाले समय में हमें मंदिरों में परंपरागत वस्तुओं का इस्तेमाल किया जाना चाहिए। बाजार की वस्तुओं का इस्तेमाल मंदिरों में वर्जित किया जाना चाहिए। पं प्रदीप मिश्रा ने हादसे पर चिंता जाहिर करते हुए कहा कि इस घटना से सबक लेकर राज्य सरकार को सभी धार्मिक स्थलों की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर और खासकर पूजा सामग्री को लेकर विचार करके कोई अच्छी व्यवस्था बनानी चाहिए।

PunjabKesari

बता दें कि उज्जैन में महाकालेश्वर मंदिर में भस्म आरती के दौरान गर्भ गृह में अचानक आग लग गई। घटना में पुजारी समेत 13 लोग झुलस गए हैं। 6 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं जिनका इलाज इंदौर के अरविंदो अस्पताल में चल रहा है। आपको बता दें कि जिस समय यह हादसा हुआ उस समय सभी श्रद्धालु महाकाल के साथ होली मना रहे थे। इस दौरान आरती कर रहे पुजारी संजीव पर किसी ने गुलाल डाला इसके बाद आग भड़क गई और गर्भ गृह में मौजूद आरती कर रहे संजीव पुजारी, विकास, मनोज, सेवादारी आनंद, कमल जोशी समेत 13 लोग झुलस गए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News