KBC में 50 लाख जीतने वाले प्रांशू को बिग B ने गिफ्ट किया अपना कोट, तो वहीं रोहित शर्मा ने दिए अपने दस्ताने

9/26/2021 12:04:47 PM

उमरिया (शैलेंद्र चतुर्वेदी): प्रांशु त्रिपाठी, ये वो नाम है जिसे शायद पहले कोई भी नहीं जानता था। लेकिन कौन बनेगा करोड़ पति शो में बिग बी के सामने हॉट सीट में बैठने के बाद अब न सिर्फ लोग इन्हें जान गए हैं बल्कि इनके फैन भी हो गए हैं। आदिवासी बाहुल्य उमरिया जिले के एक आदिवासी गांव के सरकारी स्कूल में पढ़ाने वाले अतिथि शिक्षक को बिग बी के सामने हॉट सीट पर देखना, किसी सपने से कम नहीं, लेकिन इसे सच कर दिखाया है, गांव के परिवेश में पले बढ़े उमरिया के लाल प्रांशू त्रिपाठी ने। जो न सिर्फ अपनी प्रतिभा की बदौलत देश के जाने माने टीवी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ (KBC) तक पहुंचे। बल्कि 50 लाख की बड़ी रकम जीत कर जिले का गौरव बढ़ाया और अतिथि शिक्षकों के सम्मान को चार चांद लगा दिए।

PunjabKesari, Madhya Pradesh, Pranshu Tripathi, KBC, Kaun Banega Crore Pati, Rohit Sharma, Amitabh Bachchan

प्रांशू के बेबाक जवाब आपने 23 सितम्बर के शो में तो देखे ही होंगे, कि किस तरीके से छोटे से कस्बे में रहने वाले युवा ने बिग बी के सामने न सिर्फ पूरे आत्मविश्वास के साथ जमे रहे बल्कि सवालों का बेबाकी से जबाब भी दिया। प्रांशू अपनी जीत का श्रेय माता-पिता परिवार और दोस्तों को दिया है। जिनकी मदद से वो इस मुकाम तक पहुंचे हैं।

PunjabKesari, Madhya Pradesh, Pranshu Tripathi, KBC, Kaun Banega Crore Pati, Rohit Sharma, Amitabh Bachchan

प्रांशू मूलरूप से उमरिया के रहने वाले हैं। उनके पिता कंचन त्रिपाठी आदिवासी विकास विभाग में संयोजक रहे हैं। जबकि माता महिला बाल विकास विभाग की सुपरवाइजर हैं। शिक्षा के साथ क्रिकेट खेलना उनका शौक था। तो KBC में शामिल होना एक सपना। जो पूरा भो हो गया।

PunjabKesari, Madhya Pradesh, Pranshu Tripathi, KBC, Kaun Banega Crore Pati, Rohit Sharma, Amitabh Bachchan

प्रांशू के बेबाक अंदाज ने बिग बी को भी कायल कर दिया। यही वजह है कि खुश होकर अमिताभ बच्चन ने प्रांशू को अपना कोट गिफ्ट तो किया ही, साथ ही प्रांशू के आदर्श क्रिकेटर रोहित शर्मा से भी शो के दौरान मुलाकात करा दी, और रोहित शर्मा अपने फैन को दस्ताना गिफ्ट किया। प्रांशू ने युवाओं को धैर्य और लगन को ही सफलता की कुंजी बताया है। प्रांशू जीती गई रकम बच्चों में प्रतिभा निखारने में खर्च करने का इरादा रखते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vikas Tiwari

Recommended News

static