पाकिस्तान ने जिसे जासूस समझा, वह निकला MP के खंडवा का राजू!

8/4/2019 12:21:52 PM

भोपाल: पाकिस्तान में बुधवार को जिस युवक को जासूस समझ कर गिरफ्तार किया गया उसकी पहचान की जा चुकी है। वह युवक मध्यप्रदेश के खंडवा जिले का रहने वाला है। जिसका नाम राजू लक्ष्मण बताया जा रहा है। प्राप्त जानकारी के अनुसार राजू मानसिक रूप से विक्षिप्त है। पुलिस मुख्यालय ने राजू को लेकर अपनी रिपोर्ट गृह मंत्रालय और खुफिया एजेंसियों को भेज दी है और पुलिस ने राजू को वापस भारत लाने की तैयारी भी शुरु कर दी है।

PunjabKesari, Madhya Pradesh, Bhopal News, Pakistan, Raju Laxman, Arrest, Khandwa, Intelligence Bureau

गौरतलब है कि पिछले 29 जुलाई को पाकिस्तान में मध्य प्रदेश के एक युवक को गिरफ्तार कर लिया गया था। जिसको लेकर मध्यप्रदेश इंटेलिजेंस ने युवक की पहचान करने के लिए इंदौर और खंडवा में संभावित स्थानों पर पूछताछ की। इंटेलीजेंस ने बीती रात शनिवार को युवक की पहचान को कर ली। युवक खंडवा जिले के नर्मदानगर में रहने वाला बताया जा रहा है जिसका नाम राजू लक्ष्मण है। राजू के परिजनों का कहना है कि शनिवार को उसके घर खुफिया पुलिस के कुछ लोग फोटो लेकर आए थे, जिससे उसकी पहचान की जा सकी।

PunjabKesari, Madhya Pradesh, Bhopal News, Pakistan, Raju Laxman, Arrest, Khandwa, Intelligence Bureau

बता दें राजू की शादी राजस्थान में हुई है। वह 2018 की गर्मियों में आखिरी बार गांव में देखा गया था। बताया जा रहा है कि 2005 के बाद से उसकी मानसिक हालत खराब हुई है। लोगों का कहना है कि पत्नी के घर से चले जाने के बाद से राजू घर से 1 से 2 महीनों तक बाहर ही रहता था। राजू पिछले 6-7 महीने से घर नहीं आया है वहीं पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार राजू ने इंधावड़ी, जिला खंडवा का पता बताया है। जल्द ही राजू को भारत लाने की तैयारी की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vikas kumar

Related News