ईदगाह हिल्स बनेगी गुरुनानक टेकरी !, बीजेपी नेता बोले- हजारों सिखों ने राम मंदिर के लिए किया संघर्ष

12/5/2020 3:56:15 PM

भोपाल(प्रतुल पाराशर): मध्य प्रदेश में मुस्लिम शहरों का नाम बदलने को लेकर कवायद तेज हो गई है। इस मामले को लेकर एक बार फिर से प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने दोहराया कि ईदगाह हिल्स का नाम बदलकर गुरुनानक टेकरी रखा जाए। रामेश्वर शर्मा जोर देते हुए कहा कि टेकरी के नाम में बदलाव को लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान से चर्चा करुंगा। वहीं यूपी में लव जिहाद के मसौदे का कुछ बिंदू मध्य प्रदेश में बनने वाले कानून में शामिल करने पर भी सीएम शिवराज सिंह चौहान से चर्चा करने की बात कही।

PunjabKesari

हिंदू शोर्य दिवस 6 दिसंबर के उपलक्ष्य में श्री राम के दर्शन के लिए प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा अयोध्या के लिए रवाना हुए। इससे पहले उन्होंने गुरुनानक टेकरी पर दर्शन किए। इस दौरान शर्मा ने कहा कि गुरुनानक देव जी यहां 500 वर्ष पहले आये थे इसलिए इस स्थान का नाम गुरुनानक टेकरी रखा जाए। उन्होंने कहा कि नानक टेकरी नाम रखने के लिए सरकार और सीएम से बात करेंगे। गुरुनानक हमारी मनोरथ पूरी करें। नानक के द्वार से राम के द्वार जा रहा हूं।

PunjabKesari

6 दिसंबर हिंदू शौर्य का दिवस है...
रामेश्वर शर्मा ने कहा कि 6 दिसम्बर हमारे लिए पराक्रम का दिन है। इसलिए इसी दिन राम के दर्शन करूंगा। हजारों सिख समाज के लोगों ने राम मंदिर के लिए संघर्ष किया था।

PunjabKesari

वहीं उन्होंने कहा कि यूपी के लव जिहाद मसौदे अध्ययन करुंगा इसमें से कुछ बिंदुओं को मध्य प्रदेश के कानून में शामिल करने को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से चर्चा की जाएगी। उन्होंने कहा कि राममंदिर निर्माण में संघर्षरत लोगों के साथ हुए अन्याय से उस दिन भारत और हिन्दू के ऊपर जो कलंक लगा था। अब कारसेवकों ने उस कलकं को धोया है। अब राम के दर्शन करेगें और प्रार्थना करेगे कि टेंट के राम नहीं विश्व के नारायण राम होंगे।

 


meena

Related News