सिंधिया के खिलाफ ताल ठोकेंगे सचिन पायलट, कांग्रेस बोली- ये गद्दार के खिलाफ खुद्दार की लड़ाई

9/22/2020 12:26:23 PM

ग्वालियर(अंकुर जैन): मध्य प्रदेश की 28 सीटों पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव को लेकर राजनीति गरमाई हुई है। राज्य के दोनों ही बड़े राजनीतिक दलों द्वारा चुनावी मैदान में अपनी पकड़ मजबूत करने की पूरी कोशिश की जा रही है। इसी कड़ी में कांग्रेस ने विधानसभा की करीब आधा दर्जन ग्वालियर चंबल संभाग की सीटों पर गुर्जर वोटों का प्रभाव देखते हुए कद्दावर युवा नेता राजस्थान के सचिन पायलट को पार्टी के प्रचार प्रसार के लिए मैदान में उतारने का फैसला किया है। सचिन पायलट सिंधिया समर्थकों के खिलाफ प्रचार करेंगे।

PunjabKesari

दो दोस्त चुनाव मैदान में होंगे आमने सामने
सचिन पायलट और सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया आपस में अच्छे मित्र हैं लेकिन वे विधानसभा उपचुनाव में एक-दूसरे के खिलाफ अपनी अपनी पार्टी का प्रचार करेंगे। सिंधिया जहां अपने दल यानी बीजेपी के प्रत्याशियों के पक्ष में माहौल बनाने की कोशिश करेंगे तो वही सचिन पायलट भी कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार करेंगे। इसके पीछे पार्टी की सोच है कि सचिन पायलट ग्वालियर चंबल अंचल से चिर परिचित हैं उनके प्रभाव का कांग्रेस पार्टी को लाभ होगा। कांग्रेस का कहना है कि यह दो दोस्तों के बीच मुकाबला होगा।

PunjabKesari

सिंधिया को गद्दार तो सचिन को बताया खुद्दार
गद्दार और खुद्दार की संज्ञा देते हुए कांग्रेस ने कहा है कि सिंधिया के साथ गद्दार लोग हैं तो कांग्रेस के साथ खुद्दार लोग हैं। इसमें फैसला होगा कि मतदाता खुद्दारों के साथ है या गद्दारों के साथ ।वहीं भाजपा इसे अवसर के रूप में ले रही है उनका कहना है कि सचिन पायलट साफ-सुथरी छवि के युवाओं की पसंद के नेता हैं। वो खुद भी कांग्रेस पार्टी में अपनी उपेक्षा झेल चुके हैं। इसलिए उनके प्रचार प्रसार का कोई विशेष महत्व नहीं होगा। गौरतलब है कि मुरैना की 4 सीटों पर गुर्जर वोटरों का सीधा प्रभाव है वहीं ग्वालियर की 2 सीटें  भी उनके प्रभाव में हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

meena

Recommended News

Related News