पुलिस की गाड़ी में चुनाव प्रचार करके फस गए सिंधिया, चुनाव आयोग ने मांगा जवाब

9/17/2020 1:53:40 PM

भोपाल: उपचुनाव से पहले चुनाव प्रचार में जुटे ज्योतिरादित्य सिंधिया की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। राज्यसभा चुनाव में कथित रूप से जानकारी छिपाने का मामला अभी सुलझा भी नहीं था कि ज्योतिरादित्य सिंधिया अब दूसरे विवाद से घिर गए हैं। अब सिंधिया को चुनाव आयोग ने नोटिस भेजा है। सिंधिया पर आरोप है कि पिछले दिनों उन्होंने ग्वालियर-चंबल में प्रचार के लिए पुलिस की गाड़ी का इस्तेमाल किया था। इसी मामले को लेकर महाराष्ट्र के एक व्यक्ति की शिकायत पर चुनाव आयोग ने गृह विभाग से जवाब मांगा है।

PunjabKesari

दरअसल, मध्य प्रदेश में 28 सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ग्वालियर चंबल में चुनाव प्रचार की कमान संभाली है। इस दौरान एक फोटो वायरल हुआ था जिसमें सिंधिया पुलिस की गाड़ी में चुनाव प्रचार करते दिखाई दे रहे हैं। इसे लेकर कांग्रेस ने भी सवाल उठाए थे। बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया को लेकर महाराष्ट्र के साकेत गोखले ने शिकायत की है। गोखले की शिकायत पर एमपी के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय ने राज्य के गृह विभाग से 3 दिन में जांच रिपोर्ट मांगी है।

PunjabKesari

चुनाव आयोग के अधिकारी ने बताया कि महाराष्ट्र से 13 और 14 सितंबर को ईमेल के जरिए शिकायत मिली थी कि ज्योतिरादित्य सिंधिया ने उपचुनाव के लिए पुलिस वाहन का उपयोग किया है। शिकायतकर्ता ने इस मेल में प्रमाण के तौर पर फोटो भी सेंड की है। आयोग ने इस शिकायत पर कार्रवाई करते हुए गृह विभाग से 3 दिनों के अंदर जांच रिपोर्ट मांगी है। वहीं, गृह विभाग ने इसकी पुष्टि की है। 



 


meena

Related News